Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आज जैसे चालान कटवाने ही निकली थी लड़कियां

 Sabahat Vijeta |  2016-09-01 17:43:50.0

Taffic


तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. राजधानी लखनऊ की ट्रैफिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिये आज ट्रैफिक पुलिस ने हजरतगंज में अभियान चलाया तो उसकी ख़ास नज़र ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाली लड़कियों पर सबसे ज्यादा थी. हालत यह थी कि बिना हैल्मेट फर्राटा भरती लड़कियां चौराहे तक आतीं और आते ही ट्रैफिक पुलिस के हत्थे चढ़ जातीं.


ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाली यह लड़कियां पकड़े जाने के बाद पकड़ने वाले को पहले अर्दब में लेने की कोशिश करतीं. फिर गलती मान लेतीं. लेकिन फिर भी चालान हो जाने पर देख लेने की धमकी भी दे डालतीं. एक लड़की ने तो यहाँ तक कहा कि मुझे जानते नहीं हो. मैं मुख्यमंत्री तक पहुँच रखती हूँ. मैं उन्हें फूल भेंट करती हूँ और तुम चालान कर रहे हो. मैं तुम्हारी शिकायत अखिलेश से कर दूंगी.


एक रिटायर्ड आईएएस की पत्नी पति को कार में बिठाए हजरतगंज चौराहे पर फर्राटा भरते हुए पहुँचीं. होमगार्ड ने रुकने का इशारा किया तो उन्होंने स्पीड बढ़ा दी. होमगार्ड कर की खिड़की से लिपट गया तो उन्होंने कार रोकने की ज़रुरत नहीं समझी. होमगार्ड सड़क पर घिसटने लगा तो मदद के लिए चिल्लाने लगा. उसकी आवाज़ सुनकर और पुलिसकर्मी दौड़ पड़े. रिटायर्ड आईएएस ने अपने भूतपूर्व रुतबे का खूब प्रदर्शन किया. उनकी डाक्टर पत्नी भी पुलिस से खूब उलझीं लेकिन चालान होकर ही रहा.


ट्रैफिक पुलिस ने बगैर लाइसेंस और ज़रूरी कागजों के बगैर गाड़ी चला रही लड़कियों का चालान काटा. गाड़ी चलाते हुए एक दर्जन से ज्यादा नाबालिग भी पकड़े गये. जिन लोगों ने फ़ौरन अपनी गलती मान ली और दोबारा गलती न करने का वादा किया उन्हें चेतावनी देकर छोड़ा भी गया लेकिन जिसने भी पुलिस को अर्दब में लेने की कोशिश की उसका चालान काटकर उससे फ़ौरन जुर्माना वसूला गया. ट्रैफिक पुलिस ने अपना अभियान सीओ तनु उपाध्याय की देखरेख में चलाया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top