Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

विदेशियों ने लुत्फ़ के लिए भारत में ही बनाया 'लिटिल रशिया'

 Vikas Tiwari |  2016-12-07 13:07:01.0

little russia

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. भारत के लोग अपनी छुट्टियों के दिनों में लुत्फ़ उठाने विदेश जाना पसंद करते है लेकिन कुछ ही लोग होगे जिन्हें शायद ये पता हो कि भारत में एक ऐसी जगह है जिसे विदेशी लुत्फ़ उठाने के लिए स्वर्ग समझते है. कुछ विदेशियों को तो यह जगह इतनी पसंद है की वो यहीं बस ही गए है और इसे ही अपनी मौज का अड्डा बना लिया है.

little russia

हम बात कर रहे है गोवा के मोरजिम विलेज की जहाँ रशिया से आ के रशियंस बस गए है. गोवा की राजधानी पणजी से मोरजिम विलेज 30 किलोमीटर की दूरी पर है. यहां बड़ी संख्या में रशियंस लोग बसे हुए है, जिस कारण इसे 'लिटिल रशिया' के नाम से भी पहचाना जाता है. यहां मौजूद अधिकतर रेस्टोरेंट, होटल्स में रशियंस होर्डिंग्स ही दिखाई देते हैं. यहां 15 से ज्यादा रेस्टोरेंट रशियंस चलाते हैं, जो रशियन क्यूसिन सर्व करते हैं.


little russia

गोवा में रशियंस की बढ़ती संख्या के कारण ड्रग माफियाओं का जाल भी बढ़ गया है. सूत्रों के अनुसार, गुप्त तरीकों से गोवा में आज भी ड्रग्स भारत पहुंचती है. नशे में लिप्त होकर ये लोग रेव पार्टीज भी करते हैं. हालांकि, नारकोटिक्स डिपार्टमेंट की सख्ती के कारण अब इस तरह की पार्टीज नहीं होती हैं.



little russia

मोरजिम बीच 'टर्टल' के लिए खास आकर्षण का केंद्र है. इसे 'टर्टल बीच' के नाम से भी पहचाना जाता है. ये बीच लुप्त होते ओलिव रिडले कछुए का घर और प्रजनन स्थान है.





Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top