Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

खुशखबरी: 15 दिन बाद खाने को मिलेगी दशहरी, आप भी रहिए तैयार

 Tahlka News |  2016-05-16 14:12:43.0

dussehri-mangoतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. पूरी दुनिया में मशहूर मलिहाबाद का दशहरी आम अब काफी बड़ा हो गया है। करीब 15 दिन बाद यह आम मार्केट में आ जायेगा। बागवानों का कहना है कि इस बार आम मीठा बहुत होगा लेकिन इसका रस कम हो जायेगा। बागवानों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ी है।


दुबग्गा मंडी में आम के आढ़तिया नजमुद्दीन राइनी ने बताया अन्य मंडियों के व्यापारियों की नजर मलिहाबाद समेत प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में पैदा हो रहे आम पर है। दशहरी का रेट इस बार बीस रूपये तक बढ़ने की उम्मीद है। आम व्यापारियों की नजर मलिहाबाद परनागपुर, अमरावती, पंजाब, इन्दौर और राजस्थान के झालावाड़ की मंडियों पर अभी से बनी हुई है। उन्होंने बताया नागपुर, अमरावती, पंजाब, इन्दौर और झालावाड़ के व्यापारियों ने दशहरी आम के लिए पहले से ही बुकिंग शुरू कर दी है।


बागवानों के चेहरे पर खुशी की लहर
मैंगो मैन के नाम से जाने जाने वाले पद्मश्री कलीमुल्ला खां ने बताया पिछले वर्ष आम 16 रुपये किलो में बाहर भेजा गया था लेकिन इस बार 20 रुपए तक दाम बढ़ने की उम्मीद है। मलिहाबाद में इस बार आम की फसल बहुत अच्छी है। इस तरह की फसल पहले नहीं थी। उन्होंने बताया बागवानों को आम के दाम की चिंता सता रही थी। लेकिन जब से आम मंडी में इस तरह की खबर आई कि गुजरात और आंध्रा में आम की फसल अच्छी नहीं हुई है और आम के व्यापारी लखनऊ मंडी की तरफ रूख कर रहे हैं। बागवानों के चेहरे पर अब खुशी के भाव हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top