Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गोरखपुर विवि में परास्नातक की रिक्त सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया 12 से

 Sabahat Vijeta |  2016-07-10 18:18:09.0

gorakhpur




  • ऑनलाइन आवेदन के लिए 18 जुलाई तक मौका


गोरखपुर. दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में स्नातक प्रवेश पूरे हो चुके हैं और परास्नातक प्रवेश प्रक्रिया अंतिम चरण में है. अब विश्वविद्यालय प्रशासन परास्नातक की उन सीटों को भरने के लिए प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है जो किन्ही कारणों से रिक्त रह गयी हैं.


ज्ञातव्य है की विश्वविद्यालय के 7 पाठ्यक्रमों में 83 सीटें रिक्त रह गयी हैं. सांख्यिकी में 3, दर्शनशास्त्र में 16 , मंच कला में 13 , रक्षा एवं स्त्रातिजिक अध्ययन में 13 , संस्कृत में 6 , आपदा एवं राष्ट्रीय सुरक्षा प्रबंधन में डिप्लोमा में 16 तथा प्रौढ़ एवं सतत शिक्षा प्रसार कार्य में 16 सीटें रिक्त हैं.


प्रवेश परीक्षा 2016 के समन्वयक प्रो अजेय कुमार गुप्ता ने बताया की इन सीटों को भरने के लिए प्रारंभ की जा रही प्रक्रिया के तहत इच्छुक अभ्यर्थी 12 जुलाई से विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ddugorakhpuruniversity.in पर निर्दिष्ट प्रक्रिया और नियमों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 जुलाई निर्धारित की गयी है. प्रो गुप्ता ने बताया की रिक्त सीटों पर प्रवेश योग्यता प्रदायी परीक्षा के अंकों के आधार पर श्रेष्ठता क्रम से लिए जायेंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top