Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से पूछा, मंत्री ने क्यों नहीं ली शपथ

 Vikas Tiwari |  2016-09-06 14:52:35.0

राज्यपाललखनऊ : उत्तर प्रदेश में नवनियुक्त मंत्री जियाउद्दीन रिज़वी दो माह बीतने के बावजूद अभी तक अपने पद की शपथ नहीं ले सके हैं। राज्यपाल राम नाईक ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखकर उन्हें अब तक शपथ न दिलाई जाने की वजह पूछी। राज्यपाल इस संबंध में पहले भी दो बार मुख्यमंत्री को पत्र लिख चुके हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश ने 27 जून को अपने मंत्रिपरिषद का विस्तार किया था। पांच नवनियुक्त मंत्रियों व राज्यमंत्रियों में से चार को राज्यपाल राम नाईक ने उसी दिन पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई थी। नवनियुक्त मंत्री जियाउद्दीन रिज़वी विदेश में होने के कारण उस समय शपथ ग्रहण नहीं कर सके थे।


इसी प्रकार 14 जुलाई को उत्तर प्रदेश नगर पालिका वित्तीय संसाधन विकास बोर्ड के नवनियुक्त चार सदस्यों में से केवल तीन सदस्यों ने ही राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शपथ ग्रहण किया। एक सदस्य श्रीप्रकाश सिंह द्वारा समारोह में उपस्थित होते हुए भी 'अपरिहार्य कारण' से शपथ ग्रहण नहीं कर सके थे।

इन दोनों प्रकरणों में राज्यपाल राम नाईक ने पहले 29 जुलाई फिर 16 अगस्त को दो बार पत्र लिखकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से पूछा कि नवनियुक्त मंत्री जियाउद्दीन रिज़वी एवं नगर पालिका वित्तीय संसाधन विकास बोर्ड के सदस्य पद पर नामित श्रीप्रकाश सिंह अब तक शपथ क्यों नहीं ग्रहण कर सके।

राज्यपाल ने नवनियुक्त मंत्री एवं बोर्ड के सदस्य के शपथ ग्रहण के संबंध में राज्य सरकार द्वारा किए गए प्रयास से भी अवगत कराने को कहा था।

राज्यपाल ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को मंगलवार को तीसरी बार पत्र लिखा है। इस बार उन्होंने लिखा है कि नवनियुक्त मंत्री जियाउद्दीन रिज़वी एवं बोर्ड के सदस्य पद पर नामित श्रीप्रकाश सिंह के शपथ ग्रहण के संबंध में राज्य सरकार ने अब तक क्या कार्यवाही की है, उससे उन्हें अवगत कराया जाए।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top