Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राज्यपाल के लि‍ए कोई वि‍धेयक आएगा तो करूंगा वि‍चार

 Tahlka News |  2016-04-19 10:11:16.0

ram-naik


तहलका न्यूज ब्यूरो
इलाहाबाद, 19 अप्रैल. राज्यपाल राम नाईक ने मंगलवार को इलाहाबाद में कहा है कि‍ गवर्नर के लि‍ए वि‍धानसभा में यदि‍ कोई वि‍धेयक आएगा तो उस पर वि‍चार करेंगे। अभी जानकारी में ऐसी बात नहीं है। वे राजर्षि टंडन ओपन यूनिवर्सिटी के भवन का शिलान्यास करने आए थे। इसी अवसर पर उनसे सवाल कि‍या गया था कि‍ आजम खान राज्यपाल के लि‍ए वि‍धेयक लाएंगे।


कार्यक्रम में उन्होंने कहा, 'इस भवन का शिलान्यास तो मैं कर रहा हूं, लेकि‍न यह भवन पूरा कब होगा, इसके उद्घाटन में कब बुलाओगे? सरकारी योजनाओं में सबसे बड़ी बीमारी यही है कि योजनाएं तो शुरू कर दी जाती हैं, लेकि‍न समय सीमा के भीतर काम पूरा नहीं होता। इससे उसकी लागत बढ़ जाती है।'


उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं में कॉस्ट ओवर रन और टाइम ओवर रन एक ऐसी बीमारी है जिसे हर हाल में दूर करना होगा। सरकारी काम और योजानाएं समय पर पूरी हों यह बहुत जरूरी है।


यही वजह है कि जहां कहीं मैं शिलान्यास करने जाता हूं तो जरूर पूछता हूं कि इसके उद्घाटन में कब बुलाओगे।


उन्होंने कहा कि पिछले महीने लखनऊ में हाईकोर्ट की नई बिल्डिंग बनकर तैयार हुई। यह इतनी विशाल और सुंदर है कि पूरे हिंदुस्‍तान में वैसी हाईकोर्ट की बिल्डिंग कहीं नहीं है। इसकी लागत एक हजार 786 करोड़ रुपए है। इसको जितने समय में बनना था, उससे छह महीना ज्यादा लगा। इस वजह से 600 करोड़ रुपए की लागत और बढ़ गई।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top