Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शासन ने हुकुम सिंह की कैराना रिपोर्ट की निकाली हवा

 Tahlka News |  2016-06-23 10:25:22.0

kairana pic

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. सूबे में सियासत का ब्यास बने कैराना मामले में शासन की जांच रिपोर्ट आ गयी है और गुरुवार को ही शिवपाल सिंह यादव द्वारा भेजे गए हिन्दू संतो के 5 सदस्यीय टीम ने भी अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंप दी है.

संतो ने गुरुवार को मीडिया के समक्ष अपनी रिपोर्ट को मुख्यमंत्री को सौंपते हुए कहा कि उन्होंने कैराना के लोगो राजनितिक कार्यकर्ताओं और मंदिरों के पुजारियों से बात कर अपनी रिपोर्ट बनाई है और संतो के अनुसार यह घटना यूपी का माहौल ख़राब करने की किसी बड़ी साजिश का हिस्सा थी.


इस बीच शासन द्वारा की गयी जांच रिपोर्ट ने भी भाजपा सांसद हुकुम सिंह द्वारा जारी हिन्दुओं के पलायन की रिपोर्ट को ख़ारिज कर दिया है.

शासन की इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 66 परिवार कैराना से दस साल पहले ही चले गए थे. प्रदेश के गृह विभाग के प्रवक्ता के अनुसार जांच में सामने आया है कि 166 परिवार ऐसे हैं जिन्होंने पांच साल पहले ही कैराना छोड़ दिया है. जबकि 60 परिवार ऐसे हैं जो अलग-अलग वजहों के चलते कैराना छोड़कर गये हैं.

शासन ने कहा है कि भाजपा सांसद की लिस्ट में शामिल 28 परिवार अभी भी कैराना में ही मौजूद हैं और इस सूची में 17 मृतकों के नाम भी शामिल हैं जबकि सात परिवारों के नाम लिस्ट में दो बार दर्ज है, इसके अलावा लिस्ट में पांच नाम ऐसे भी हैं जो सरकारी नौकरियों में काम कर रहे थे वह या तो रिटायर हो गये हैं या फिर दूसरे शहर चले गये हैं.

शासन का दावा है कि लिस्ट में सिर्फ तीन परिवार वालों से रंगदारी का मामला सामने आया है.

इस रिपोर्ट के अनुसार जिन 66 परिवारों ने कैराना छोड़ा है उनमें वो लोग हैं जो रोजगार, व्यवसाय, बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य कारणो की वजह से सोनीपत, पानीपत, करनाल और दिल्ली चले गये हैं.

गौरतलब है कि भाजपा सांसद हुकुम सिंह ने 14 जून को एक लिस्ट जारी की थी जिसके अनुसार कैराना से हिन्दुओ का पलायन हो रहा है और 346 परिवार ऐसे हैं जिन्होंने डर और खौफ के चलते कैराना छोड़ दिया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top