Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भदोही में दूसरी बार तोड़ी गई प्रचीन हनुमान प्रतिमा

 Sabahat Vijeta |  2016-07-22 17:35:58.0

hanuman
भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में गोपीगंज-मिर्जापुर मार्ग स्थित मंदिर में स्थापित प्राचीन हनुमान प्रतिमा को अराजक तत्वों ने दूसरी बार खंडित कर दिया। इससे स्थानीय लोगों में आक्रोश है।


एसपी डॉ.अरविंद भूषण पाण्डेय और थाना अध्यक्ष अरुण दुबे ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। एसपी ने ग्रामीणों से मिलकर मामले की जानकारी ली। पुलिस अधिकारियों ने गांव वालों से संयम और शांति बनाए रखने की अपील करते हुए जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया और गोपीगंज पुलिस को तत्काल मुकदमा लिखने का निर्देश दिया।


जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर स्थित गोपीगंज थाना क्षेत्र के जगरनाथपुर गांव में स्थित मटरू महादेव मंदिर में स्थापित प्राचीन हनुमान प्रतिमा दूसरी बार तोड़ी गई। प्रतिमा को खंडित किए जाने पर स्थानीय ग्रामीणों में रोष है। यह मंदिर आसपास के ग्रामीणों और हजारों लोगों की आस्था से जुड़ा है।


लगभग छह महीने पहले भी मंदिर में स्थापित हनुमान प्रतिमा को कुछ अराजक तत्वों के द्वारा तोड़कर खंडित कर दिया गया था। मामले में ग्रामीणों द्वारा थाने में तहरीर दी गई थी। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से दोबारा बसंत पंचमी के दिन हनुमान प्रतिमा की विधि-विधान से प्राण प्रतिष्ठा कराई गई।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top