Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

#BIRTHDAY SPECIAL: दुनिया को दिवाना बनाने वाले राजेश खन्ना का है आज जन्मदिन

 Girish Tiwari |  2016-12-29 06:58:07.0

rajesh-khanna1
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


मुंबई. बॉलीवुड में अपने अभिनय से दुनिया को दिवाना बनाने वाले एक्टर तो कई हुए, लेकिन दर्शकों ने सबसे पहले जिसे स्टार कलाकार माना वो शख्स का नाम है राजेश खन्ना, हिन्दी फिल्म जगत के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना आज हमारे बीच होते तो 74 वां जन्मदिन मना रहे होते. काका का जन्म पंजाब के अमृतसर में 29 दिसंबर 1942 को हुआ था.


rajesh-khanna2
उनका नाम जतिन खन्ना रखा गया था, उनका बचपन से सपना था की वह बड़े होकर एक्टर बने लेकिन उनके पिता इसके खिलाफ थे. उन्होंने अपने करियर की शुरूआत रंगमंच से की. इसके बाद बॉलीवुड में उन्होंने 1966 में आई पहली फिल्म 'आखिरी खत' से शुरुआत की. इसके बाद 1966 से 1969 तक राजेश खन्ना बॉलीवुड मे अपनी जगह बनाने के लिये स्ट्रगल करते रहे.


आप शायद ही जानते होंगे कि एक दौर था जब राजेश खन्ना ने फिल्म में काम पाने के लिए कई निर्माताओं के दफ्तर के चक्कर काट रहे थे. इसके बाद निर्माता-निर्देशक शक्ति सामंत की क्लाशिकल फिल्म 'आराधना' ने उनके करियर का सितारा बुलंद कर दिया. 70 के दशक को पूरी तरह से राजेश खन्ना का दशक कह सकते हैं, क्योंकि इस दशक वो था जब उन्होंने हर साल कई सुपरहिट फिल्में दी.


rajesh-khanna
हर जगह उनकी ही तूती बोलती थी. बॉलीवुड में उनको 'काका' कहकर पुकारा जाने लगा. एक दौर ऐसा भी था जब काका को लेकर लड़कियों की दीवानगी का एक किस्सा यह भी है कि एक बार जब राजेश खन्ना बीमार पड़े थे तो कॉलेज की कुछ लड़कियों ने उनके पोस्टर पर बर्फ की थैली रखकर उनकी शिकाई शुरू कर रही थी ताकि उनका बुखार जल्द से जल्द उतर जाए.


rajeshkhana4
लड़कियां उनके पीछे पागल हो चुकी थी, लेकिन काका का दिल पहली नजर में हीं गुजराती गर्ल डिंपल कपाड़िया को दे चुके थे. इसके बाद राजेश और डिंपल के बीच तीन साल तक अफेयर चला. लेकिन 1973 में दोनों ने शादी कर ली. शादी के वक्त जहां राजेश खन्ना की उम्र 31 साल थी वहीं उस वक्त डिंपल महज 16 साल की थीं.


लेकिन राजेश और डिंपल की शादी ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाई. कुछ ही दिन बाद दोनों अलग हो गए. लेकिन इसी के साथ 'काका' 18 जुलाई, 2012 को इस दुनिया को अलविदा कह गए.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top