Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

काका और ट्विंकल खन्‍ना की जन्‍म तारीख एक ही है

 Girish Tiwari |  2016-12-29 07:22:33.0



Image result for rajesh khanna and twinkle khanna

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस और लेखिका ट्विंकल खन्ना का आज 43वां जन्मदिन है. ट्विंकल का जन्म 29 दिंसबर 1973 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता राजेश खन्ना हिन्‍दी सिनेमा के पहले सुपर स्‍टार थे. ट्विंकल की मां डिंपल कपाड़िया जानी मानी फिल्म अभिनेत्री हैं. दिलचस्‍प बात तो यह है कि राजेश खन्‍ना की जन्‍म तारीख और ट्विंकल खन्‍ना की जन्‍म तारीख एक ही है.




https://twitter.com/mrsfunnybones/status/814228452094124033

ट्विंकल ने ट्विटर पर फोटो शेयर की और अपने पिता को याद किया।

ट्विंकल अपनी शोख, चुलबुली अदाओं, बड़बोलेपन और खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने अभिनेता बॉबी देओल के साथ फिल्म 'बरसात' (1995) से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. फिल्म ने अच्छा कारोबार किया और अभिनेत्री को फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवार्ड मिला.

Image result for rajesh khanna and twinkle khanna



ट्विंकल लीड एक्ट्रेस के रूप में 2001 में आई फिल्म 'लव के लिए कुछ भी करेगा' ट्विंकल की आखिरी फिल्म थी. फिल्म 'थैंक्यू', 'पटियाला हाउस', 'खिलाड़ी 786' और 'हॉलीडे' जैसी फिल्मों को भी वो को- प्रोड्यूस कर चुकी हैं.

Image result for rajesh khanna and twinkle khanna

साल 1999 में आई फिल्म 'इंटरनेशनल खिलाड़ी' और 'जुल्मी' ट्विंकल अक्षय के साथ ट्विंकल ने काम किया. इसी दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगी थी. आमिर खान और ट्विंकल खन्ना स्टारर फिल्म 'मेला' फ्लॉप होने के बाद ही ट्विंकल ने शादी के लिए हामी भरी थी. उस दौरान ट्विंकल ने कहा था कि अगर 'मेला' फ्लॉप हो गई तो वे अक्षय से शादी कर लेंगी और ऐसा ही हुआ .


Image result for rajesh khanna and twinkle khanna

साल 2001 में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के साथ ट्विंकल ने शादी कर ली. दोनों के दो बच्चे बेटा आरव और बेटी नितारा है. 2009 में ‘पीपुल’ मैगजीन ने ट्विंकल को भारत की चौथी बेस्ट ड्रेस्ड सेलेब्रिटी के खिताब से नवाजा.


Image result for rajesh khanna and twinkle khanna

ट्विंकल सफल इंटीरियर डिजाइनर भी हैं. अभिनेत्री ने कई कलाकरों के घरों को सजाया है. ट्विंकल अक्षय कुमार की लकी मैस्कट हैं. शादी के बाद अक्षय कुमार की कई फिल्में लगातार हिट हुईं. ट्विंकल का मिसेज फनीबोन्स’नाम का प्रोडक्शन हाउस भी है जिसके तहत वह कला और कॉमर्सियल दोनों फिल्मों का निर्माण करना चाहती हैं.

ट्विंकल भले ही फिल्मों में नहीं चल पाईं हों लेकिन वो लिखती बहुत अच्छा है. उनकी लिखी किताबें ‘मिसेज फनी बोन्स’ और ‘द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद’ खूब बिकी. ‘मिसेज फनीबोन्स’के लिए उन्हें क्रॉसवर्ड बुक अवार्ड से भी सम्मानित किया गया.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top