Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

हरारे टी-20 में  भारत ने जिम्बाब्वे को 3 रनों से हराकर श्रृंखला जीती

 Sabahat Vijeta |  2016-06-22 17:30:30.0

India-bowler-Axar-Patel


हरारे. भारतीय क्रिकेट टीम ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेली गई तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के अंतिम मैच में बुधवार को जिम्बाब्वे को रोमांचक मुकाबले में तीन रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने यह श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली है।


भारत ने पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे को 139 रनों का लक्ष्य दिया था। जिम्बाब्वे की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और पूरे 20 ओवर खेलने के बाद छह विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना सकी।


जिम्बाब्वे को अंतिम ओवर में 21 रनों की जरूरत थी, लेकिन पूरी कोशिश करने के बाद भी जिम्बाब्वे के बल्लेबाज जरूरी रन नहीं बना पाए। उसकी तरफ से सबसे ज्यादा 28 रन वुसिमुजी सिवांडा ने बनाए। उनके अलावा पीटर जोसेफ मूर ने 26 रनों का योगदान दिया।


भारत की तरफ से बरिंदर सरन और धवल कुलकर्णी ने दो-दो विकेट लिए। अक्षर पटेल और यजुवेन्द्र चहल को भी एक-एक सफलता मिली। इससे पहले भारतीय टीम ने केदार जाधव की 58 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए थे।


जिम्बाब्वे की तरफ से डोनाल्ड टिरिपानो ने तीन विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा नेविला मेडजिवा और ग्रीम क्रेमर ने एक-एक विकेट लिए। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top