Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यहाँ फर्श पर सोने से प्रेग्नेंट हो जाती हैं महिलायें

 Sabahat Vijeta |  2016-08-09 17:56:02.0

simsa temle


शिमला. हिमाचल प्रदेश में एक ऐसा मंदिर है जिसके फर्श पर सोने मात्र से महिलायें प्रेग्नेंट हो जाती हैं. वह न सिर्फ प्रेग्नेंट होती हैं बल्कि यहाँ से यह जानकारी भी लेकर जाती हैं कि उनके पुत्र होगा या पुत्री.


हिमाचल प्रदेश के सिमस गाँव में सिम्सा माता का मंदिर है. यह ऐसा मंदिर है जो चमत्कार पर विश्वास करने को मजबूर करता है और वैज्ञानिक तर्कों को एक झटके में झुठला देता है. निसंतान महिलायें जब सब जगह से निराश हो जाती हैं तो सिम्सा माता की शरण में आती हैं. वह मंदिर के फर्श पर सो जाती हैं और सिम्सा माता यहाँ सोने वाली महिलाओं के दामन को खुशियों से भर देती हैं.


simsa-2


बताते हैं कि इस मंदिर के फर्श पर सोने वाली हर महिला के सपने में सिम्सा माता आती हैं और महिला को कोई न कोई चीज़ उपहार स्वरूप देती हैं. यही उपहार होने वाली संतान का लिंग निर्धारण कर देता है. उदाहरण के रूप में सिम्सा माता ने अगर किसी महिला को अमरुद या सेब दिया तो उसकी होने वाली औलाद पुत्र होगी लेकिन अगर किसी को भिन्डी दे दी तो वह पुत्री की माँ बनेगी. जिस महिला के हिस्से में पत्थर या लकड़ी आती है, उसे समझ लेना चाहिए कि वह निसंतान ही रहेगी. इसके बावजूद अगर उसने फ़ौरन मंदिर नहीं छोड़ा तो उसके शरीर में लाल चकत्ते पड़ जाते हैं और उसे खुजली होने लगती है. ऐसे में उसे फ़ौरन मंदिर छोड़कर भागना पड़ता है.


बताते हैं कि नवरात्र के दिनों में हिमाचल प्रदेश ही नहीं आसपास के तमाम राज्यों की सैकड़ों निसंतान महिलायें सिम्सा माता के दर पर संतान की मनौती लेकर पहुँचती हैं. सिम्सा माता के प्रति विश्वास और आस्था मन में रखकर जो महिलायें यहाँ सोती हैं उन्हें सिम्सा माता उपहार स्वरूप संतान का सुख भी देती हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top