Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

BSF जवान का वायरल वीडियो: HC ने गृह मंत्रालय को भेजा नोटिस

 Ashwin Pratap |  2017-01-17 08:48:09.0

BSF जवान का वायरल वीडियो: HC  ने  गृह मंत्रालय को भेजा नोटिस

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान की ओर से सोशल मीडिया के जरिए किए गए दावे के मद्देनजर दिल्ली हाईकोर्ट ने नियंत्रण रेखा पर जवानों को दी जाने वाली खाद्य सामग्री की कथित खराब क्वालिटी पर दायर हुई याचिका की सुनवाई के दौरान अदालत ने सभी अर्धसैनिक बलों के अलावा गृह मंत्रालय को भी नोटिस भेजा है. भारत सरकार ने हाईकोर्ट को बताया कि बीएसएफ जवान का वीडियो सामने आने के बाद मामले की जांच के आदेश दिए जा चुके हैं.

सरकार की मानें तो जांच की शुरुआती रिपोर्ट आ चुकी है और अब अंतिम रिपोर्ट का इंतजार है. सीआरपीएफ एक पूर्व कर्मचारी द्वारा दायर याचिका में मांग किया है कि अदालत सभी अर्धसैनिक बलों से जवानों को परोसे जाने वाले खाने की गुणवत्ता पर रिपोर्ट मांगे.

याचिका में कहा गया है कि कोर्ट बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव के खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई न करने का आदेश जारी करे. याचिका में अर्धसैनिक बलों के सभी रैंक के कर्मचारियों के लिए खाने की सप्लाई और भोजन पकाने से लेकर परोसने तक के हालात साफ करने की भी मांग है.

याचिकाकर्ता चाहते हैं कि बीएसएफ जवान के वीडियो पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो ताकि जवानों का मनोबल न टूटे और सरकार जवानों को अच्छा खाना सुनिश्चित करवाने के लिए उच्च अधिकारियों से निगरानी करवाए.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top