Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

HIGH ALERT: मुरादाबाद में मकान में मिले ग्रेनेड के खोखे-डेटोनेटर

  |  2016-01-26 10:21:07.0

a1तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
मुरादाबाद, 26 जनवरी. यूपी में आतंकी घटनाओं की आहट के कारण हाई अलर्ट पर उत्तर प्रदेश पुलिस को मुरादाबाद में कल एक बड़ी सफलता मिली है। यहां पर पुलिस ने एक निर्यातक के घर से बड़ी मात्रा में हैंड ग्रेनेड के गोले के खोखे के साथ डेटोनेटर बरामद किया है। पुलिस अब इनकी जांच में लगी है। पुलिस को शक है कि निर्यातक के कनेक्शन कुछ आतंकियों से हो सकते हैं।


खुफिया एजेंसी की टीम को कल देर रात मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र के बुद्धि विहार में संदिग्ध वस्तुएं मिलीं हैं। इन संदिग्ध वस्तुओं में हैंड ग्रेनेड के गोले के खोखे तथा डेटोनेटर हैं। पुलिस की टीमें इस सभी सामान की जांच में लग गई हैं। निर्यातक से भी पूछताछ जारी है। आज दिन में एलआईयू की टीम ने इस प्रकरण पर निर्यातक के मकान के पास में रहने वाले लोगों से भी पूछताछ की है।


मझोला क्षेत्र में बुद्धि विहार सेक्टर-1 में एक बंद कमरे में आतंक से जुड़ा सामान मिलने से पुलिस महकमे में खलबली मच गई। मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा होने से कारण आला अधिकारियों ने जांच के बाद ही कुछ करने की बात कही है। आधी रात को आइबी बरेली की टीम ने डेरा डाल दिया। बंद मकान के अंडरग्राउंड कमरे में जांच के दौरान पुलिस को हैंड ग्रेनेड के 500 खोखे, एंटी टैंक मिसाइल के दो शेल और डेटोनेटर का सामान मिला। बम निरोधक दस्ते के आतंक में प्रयोग होने वाला सामान की पुष्टि होने पर डीआइजी ओंकार सिंह, एसएसपी नितिन तिवारी, एसपी सिटी डॉ. राम सुरेश यादव समेत अन्य आला अधिकारी, बम निरोधक टीम के विशेषज्ञ भी पहुंचे।


एसपी सिटी के मुताबिक संदिग्ध सामान बंद मकान 1-सी / 136-135 में मिलने के बाद उसको सुरक्षा घेरे में लिया है। आसपास के लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक मकान साईं आनंद अतुल शर्मा का है, जो काफी समय से एक निर्यातक ने सामान रखने के लिए किराये पर ले रखा था। आधी रात तक खुफिया एजेंसियां और पुलिस टीमें जांच में जुटीं थीं। वहीं आइबी की टीम ने पूरी रिपोर्ट नई दिल्ली स्थित मुख्यालय को भेज दी है।


संदिग्ध चीजें मिली हैं
एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि बुद्धि विहार के एक मकान में मिली चीजें संदिग्ध हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मामला है, जल्दबाजी में कुछ भी कहना गलत होगा। कल सुबह तक जांच पूरी हो जाएगी।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top