Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रेप केस: माफिया अन्ना के भतीजे की याचिका खारिज, सजा मिलना तय

 Tahlka News |  2016-03-18 11:56:18.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 18 मार्च. आशियाना रेप केस में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुख्य आरोपी गौरव शुक्ला की अपील को खारिज कर दिया है। बता दें कि करीब 11 साल पहले गौरव ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक नागालिग लड़की के साथ रेप किया था। इसके बाद आरोपी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में खुद को नाबालिग साबित करने के लिए अपील की थी।


बता दें कि लखनऊ बेंच के न्यायाधीश महेंद्र दयाल ने शुक्रवार को गौरव शुक्ला की अपील को खारिज कर दिया। सेशन कोर्ट में इस मामले का ट्रायल पूरा हो चुका है। अब हाईकोर्ट के गौरव की अपील खारिज करने के बाद सेशन कोर्ट इस मामले में अपना फैसला सुनाएगा। गौरव शुक्ला की तरफ से वकील ने इस मामले में रिविजन याचिका हाइकोर्ट में दाखिल की थी।


ये है पूरा मामला
लखनऊ के आशियना क्षेत्र में 2 मई 2005 की रात जब एक नाबालिग किशोरी घरों में झाडू-पोछा लगाकर अपने भाई के साथ घर लौट रही थी। तभी आशियाना थानाक्षेत्र के नागेश्वर मंदिर के पास पराग डेरी की तरफ से एक कार आकर रुकी। कार से उतरे तीन लड़कों ने उसे जबरदस्ती गाड़ी में घसीट लिया था। किशोरी का भाई चिल्लाता रहा लेकिन किसी ने मदद के लिए हाथ नहीं बढ़ाया। इस दौरान दरिंदो ने किशोरी को हवस का शिकार बनाते हुए उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। जब किशोरी ने विरोध किया तो दरिंदों ने उसे सिगरेट से दागा।


अन्ना का भतीजा है मुख्य आरोपी
मुख्य आरोपी गौरव शुक्ला सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के पूर्व एमएलसी अरुण शंकर शुक्ला उर्फ अन्ना का भतीजा है। गौरव शुक्ला को 2005 में बचाने के लिए कई तरह के हथकंडे अपनाए गए थे, लेकिन फैजान की गिरफ्तारी के बाद गौरव समेत छह लोगों को नामजद किया गया। यह नामजदगी फैजान के बयान पर हुई थी। इसके बाद से कई दलीलों के बाद केस लटका रहा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top