Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

हाशिम की मौत पर रोये संत, ज्ञानदास ने ली परिवार की जिम्मेदारी

 Tahlka News |  2016-07-20 13:45:08.0

हाशिम की मौत पर रोये संत, ज्ञानदास ने ली परिवार की जिम्मेदारी

मुकेश श्रीवास्तव/तहलका न्यूज़ ब्यूरो 

फैजाबाद. बाबरी मस्जिद मामले के पैरोकार हाशिम अंसारी की मौत पर अयोध्या का पूरा हिन्दू संत समाज शोकाकुल हो गया है. बुधवार की तडके हाशिम अंसारी की मौत की खबर सुनकर उनके आवास पर संतो का जमावड़ा लग गया है.

वर्षो से चल रहे इस मुकदमे की पैरवी करने वाले हाशिम अंसारी के शव को अंतिम प्रणाम करने पहुंचे हनुमान गाढ़ी के महंत ज्ञान दास फफक कर रोने लगे. ज्ञान दास और हाशिम अंसारी की दोस्ती फैजाबाद में एक मिसाल मानी जाती है.

ज्ञानदास ने हाशिम अंसारी के बेटे से गले लग कर कहा कि हाशिम हमारे भाई थे और अब उनके बाद इस पूरे परिवार की जिम्मेदारी मेरी है. ज्ञानदास ने कहा कि हाशिम का सपना अधूरा रह गया आज मेरा साथी मुझसे बिछड़ गया है. हाशिम की इच्छा थी कि उनके जीते जी फैसला हो जाए मगर ऐसा हो न सका . आज जो नुक्सान अयोद्ध्या का हुआ है उसकी भरपाई नहीं हो सकती.

ज्ञान दास ने कहा कि अगर इस परिवार पर कोई विपत्ति आई तो सबसे पहले ज्ञानदास उसका सामना करेगा. हाशिम अंसारी को श्रद्धांजलि देने महंत संजय दास, संत हेमन्त दास समेत अयोध्या के लगभग हर मंदिर के महंत और पुजारी पूरे दिन पहुँचते रहे.

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष महन्थ नरेंद्र गिरी जी महराज  और प्रदेश सरकार के   मंत्री आजम खां , अहमद हसन भी वहां पहुंचे.

giri n azam

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top