Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भारत ने PAK पर गोलियां बरसाईं तो गिनती नहीं करेगा: राजनाथ

 Abhishek Tripathi |  2016-06-26 14:25:08.0

rajnath_singhतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. पंपोर आतंकी हमले में आठ जवान शहीद हो गए और कई घायल हुए। इनमें से 5 जवान यूपी के थे। इस घटना पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत पहले कभी भी हमला नहीं करेगा, लेकिन जब भी भारत पाकिस्तान पर गोलियां बरसाएगा तो गिनेगा नहीं। वहीं, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि आतंकवादियों की ओर से की गई ये कार्रवाई उनकी हताशा का परिणाम है।


पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, "जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों की हिम्मत को सलाम करता हूं। उनकी मौत से दुखी हूं।" ''शहीद जवानों के परिवारों के लिए मेरी संवेदनाएं। आतंकी हमले में घायल जवानों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।'' होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने भी आतंकी हमले की निंदा की और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।


ये जवान हुए शहीद
- सब इंस्पेक्टर संजय कुमार- जौनपुर (यूपी)
- हेड कॉन्स्टेबल वीर सिंह- शिकोहाबाद (यूपी)
- कॉन्स्टेबल सतीश चंद्र- मेरठ (यूपी)
- कॉन्स्टेबल कैलाश कुमार यादव- उन्नाव (यूपी)
- कॉन्स्टेबल राजेश- इलाहाबाद (यूपी)
- सब इंस्पेक्टर जयचंद्रन- त्रिवेन्द्रम (केरल)
- हेड कॉन्स्टेबल जगतार सिंह- रोपण (पंजाब)
- कॉन्स्टेबल संतोष शॉ- औरंगाबाद (बिहार)


आतंकियों ने ऐसे किया हमला
सीआरपीएफ के कमांडेट राजेश यादव ने बताया- " हमारे जवान फायरिंग रेंज से प्रैक्टिस करने के बाद वापस लौट रहे थे। तभी नेशनल हाईवे पर ये हमला हुआ। आतंकियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी।" दो आतंकी तो मारे गए, लेकिन दो फरार हो गए। इनकी तलाश शुरू कर दी है। होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने सीआरपीएफ के डीजी से हमले की जानकारी ली। ये सभी जवान सीआरपीएफ की 161st बटालियन के हैं। सिक्युरिटी फोर्सेस के मुताबिक, मारे गए दो आतंकियों के पास से दो AK-47 राइफल, हथियार और छह हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top