Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जाने कैसे बदले अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में

 Girish |  2017-01-07 07:01:27.0

Bad Luck, Good Luck, Religion, Lifestyle,


तहलका न्यूज वेब टीम

हर कोई चाहता कि उसके जीवन से खुशियों कभी न जाये लेकिन ऐसा होता नहीं हैं. पूरी तरह तो नहीं पर कुछ उपयाओं से आपका दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल सकते हैं. वैसे तो इंसान के कर्म उसका पीछा कभी नहीं छोड़ते.. जीवन में सुख और शांति का बना रहना काफी मुश्किल होता है. ऐसे समय में उसे अपना जीवन नरक लगने लगता है. यदि आपके साथ भी यही समस्या है तो आप नीचे लिखे साधारण उपायों को अपनाकर अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं. यह उपाय इस प्रकार हैं-



इन उपायों से आएगी जीवन में खुशहाली

- सुबह घर से काम के लिए निकलने से पहले नियमित रूप से गाय को रोटी दें.

- एक पात्र में जल लेकर उसमें कुमकुम डालकर बरगद के वृक्ष पर नियमित रूप से चढ़ाएं.

- सुबह घर से निकलने से पहले घर के सभी सदस्य अपने माथे पर चन्दन तिलक लगाएं.

- मछलियों की आटे की गोली बनाकर खिलाएं.

- चींटियों को खोपरे व शकर का बूरा मिलाकर खिलाएं.

- शुद्ध कस्तूरी को चमकीले पीले कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी में रखें.

- इन उपायों को पूर्ण श्रद्धा के साथ करने से जीवन में समृद्धी व खुशहाली आने लगती है.



इस उपाय से आप अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकते हें

हर इंसान अपने दुर्भाग्य से पीछा छुड़ाना चाहता है. लेकिन दुर्भाग्य से पीछा छुड़ाना इतना आसान नहीं होता क्योंकि जब समय बुरा होता है तो साया भी साथ छोड़ देता है. अगर आप चाहते हैं कि आपका दुर्भाग्य, सौभाग्य में बदल जाए तो नीचे लिखे उपाय करें. यह उपाय आपके दुर्भाग्य कौ सौभाग्य में बदल देंगे.

उपाय


1- बरगद(बड़) के पत्ते को गुरु पुष्य या रवि पुष्य योग में लाकर उस पर हल्दी से स्वस्तिक बनाकर घर में रखें.

2- घर के मुख्य द्वार के ऊपर भगवान श्रीगणेश की प्रतिमा अथवा चित्र इस प्रकार लगाएं कि उनका मुख घर के अंदर की ओर रहे. उस पर सुबह दूर्वा अवश्य अर्पित करें.

3- धन संबंधी कार्य सोमवार एवं बुधवार को करें.

4- नए कार्य, व्यवसाय, नौकरी, रोजगार आदि शुभ कार्यों के लिए जाते समय घर की कोई महिला एक मुठ्ठी काले उड़द उस व्यक्ति के ऊपर से उतार कर भूमि पर छोड़ दे तो हर कार्य में सफलता मिलेगी.

5- गरीब, असहाय, रोगी व किन्नरों की सहायता दान स्वरूप अवश्य करें. यदि संभव हो तो किन्नरों को दिए पैसे में से एक सिक्का वापस लेकर अपने कैश बॉक्स या लॉकर में रखें. इससे बहुत लाभ होगा.

6- काली हल्दी की एक गांठ शुभ मुहूर्त में प्राप्त कर अपने घर में, व्यवसायी अपने कैश बॉक्स में तथा व्यापारी अपने गल्ले में रखें.

7- रवि पुष्य नक्षत्र के शुभ मुहूर्त में बहेड़े की जड़ या एक पत्ता तथा शंखपुष्पी की जड़ लाकर घर में रखें. चांदी की डिब्बी में रखें तो और भी शुभ रहेगा.



अपने पति को खिलाएं खीर, बढ़ेगा प्रेम


अगर आपके दाम्पत्य जीवन में पहले जैसी मधुरता नहीं रही या फिर रोज किसी न किसी बात पर पति-पत्नी के बीच झगड़े होते हों तो समझ लीजिए कि आपके दाम्पत्य जीवन में प्रेम का अभाव हो गया है. इस प्रेम को बढ़ाने के लिए एक छोटा मगर असरदार उपाय इस प्रकार है-



उपाय

शुक्ल पक्ष में पडऩे वाले किसी शुक्रवार के दिन पत्नी अपने हाथों से प्रेम पूर्वक साबूदाने की खीर बनाएं लेकिन उसमें शक्कर के स्थान पर मिश्री डालें. इस खीर को सबसे पहले भगवान को अर्पित करें और इसके बाद पति-पत्नी थोड़ी-थोड़ी एक-दूसरे को खिलाएं. भगवान से सुखमय दाम्पत्य की कामना करें. इस दिन किसी लक्ष्मी मंदिर में जाकर इत्र का दान करें. अपने शयनकक्ष में इत्र कदापि न रखें. कुछ दिनों तक यह प्रयोग करते रहें . कुछ ही दिनों में दाम्पत्य जीवन सुखी हो जाएगा.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top