Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मैं CBI से ईमानदार प्रमाणित हूं: मुलायम सिंह यादव

 Tahlka News |  2016-04-05 11:37:24.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 5 अप्रैल. समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव का कहना है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) डराता है। उन्हें भी सीबीआई ने परेशान किया। सीबीआई ने उनका घर छान डाला और उनके रिश्तेदारों के घर तक गई। खेत देखे और जानवरों की गिनती तक की, लेकिन उसे उनके खिलाफ कुछ भी नहीं मिला। उन्होंने कहा कि वह सीबीआई से प्रमाणित ईमानदार हैं।


मुलायम सिंह यादव मंगलवार को महर्षि कश्यप निषाद राज गुहा की जयंती पर सपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गरीबों में जो थोड़ा तरक्की करता है, उसे ऐसी परेशानी होती है। इसलिए सभी लोग अपने कागज और हिसाब-किताब दुरुस्त रखो। सीबीआई से डरने की जरूरत नहीं है।


उन्होंने प्रधानमंत्री को भी निशाने पर लिया और उनकी तारीफ भी की। सपा मुखिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोई भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने चीन से हाथ मिलाया तो वह अपने देश की सीमा के अंदर तक घुस आया। इस मामले को लेकर सपा मजबूती से खड़ी हुई तो चीन को पीछे हटना पड़ा। सपा हमेशा अन्याय के खिलाफ संघर्ष करने को तैयार रहती है और जिनके साथ अन्याय होता है उनका पूरा साथ देती है।


मुलायम ने कहा, अपने बीच के आदमी नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर उन्हें खुशी हुई है, लेकिन प्रधानमंत्री को देखना होगा कि केंद्र की सत्ता में किन लोगों का कब्जा है। वहां किन लोगों की भागीदारी सबसे ज्यादा है। प्रधानमंत्री की जाति जो भी हो, उन्हें इस पर गौर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में पिछड़ी जाति के लोग भाजपा के बहकावे में आ गए थे।


दिल्ली में करो सम्मेलन, यादवों की तरह एकजुट हो
निषाद, केवट, मल्लाह व बिंद सहित 17 जातियों को अनुसूचित जनजाति में शामिल कराने को लेकर अभी तक सपा द्वारा किए गए प्रयासों की जानकारी उन्होंने दी। मुलायम ने कहा, आरक्षण दिलाने के लिए एक बड़ा सम्मेलन दिल्ली में करने की जरूरत है। आप लोग तैयारी कीजिए। हम सब लोग दिल्ली चलकर आवाज बुलंद करेंगे। मुलायम ने कहा कि यादव महासभा ने सभी यादवों को एक कर दिया। इसी तरह से निषाद और मल्लाह आदि को एक हो जाना चाहिए।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top