Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

NRHM घोटाले में IAS प्रदीप शुक्ला को मिली राहत

 Tahlka News |  2016-05-02 16:17:01.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
इलाहाबाद. आईएएस अफसर प्रदीप शुक्ल को एनआरएचएम घोटाले के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने जमानत के लिए 50 लाख रुपये जमा कराने के अधीनस्थ अदालत के आदेश पर इस शर्त पर रोक लगा दी कि वह 24 मई तक पांच लाख रुपये जमा कर देंगे। यह आदेश न्यायमूर्ति अरुण टंडन ने प्रदीप शुक्ल की अर्जी पर वरिष्ठ अधिवक्ता नवीन सिन्हा व सीबीआई के वकील ज्ञान प्रकाश को सुनकर दिया।


कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई से दो सप्ताह में जवाब भी मांगा है। मामले के तथ्यों के मुताबिक सीबीआई कोर्ट ने एनआरएचएम घोटाले के मामले में आईएएस अफसर प्रदीप शुक्ल की जमानत इस शर्त पर मंजूर की थी कि वह चार सप्ताह में 50 लाख रुपये जमा करेंगे।


पचास लाख रुपये जमा करने की शर्त को चुनौती देते हुए कहा गया कि पहले ही दो अन्य मामलों में सीबीआई अदालत ने 10-10 लाख रुपये जमा करने की सशर्त जमानत दी है। अब याची के पास इतना पैसा नहीं है। 50 लाख रुपये की रकम बहुत ज्यादा होती है। इसपर कोर्ट ने सीबीआई के वकील से पूछा कि 50 लाख रुपये की शर्त लगाने का औचित्य क्या है? क्या घोटाले की रकम काफी ज्यादा है? इसपर सीबीआई के वकील ने जवाबी हलफनामा दाखिल करने के लिए दो सप्ताह का समय मांगा। कोर्ट ने उन्हें समय प्रदान करते हुए मामले पर अगली सुनवाई के
लिए 25 मई की तारीख लगाई है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top