Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

IAS राजीव कुमार को CBI करेगी गिरफ्तार!

 Tahlka News |  2016-03-17 06:25:49.0

download (1)

तहलका न्यूज ब्यूराे
लखनऊ, 17 मार्च. नोएडा के चर्चित प्लाॅट आवंटन घोटाले में 20 नवंबर 2012 को गाजियाबाद सीबीआई कोर्ट से तीन साल की सजा पाए यूपी के सीनियर आईएएस अफसर राजीव कुमार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो गया है। बुधवार को सीबीअाई की विशेष न्यायाधीश जी श्रीदेवी ने आरोपी आर्इएएस के खिलाफ स्टैंडिंग जारी किया। अब शासन में प्रमुख सचिव कार्मिक के पद पर रहे राजीव कुमार को सीबीआई कभी भी गिरफ्तार कर सकती है।


यूपी की मुख्य सचिव रहीं नीरा यादव के साथ ही आईएएस राजीव कुमार को भी सीबीआई के तत्कालीन विशेष न्यायधीश एस. लाल ने तीन साल कैद की सजा सुनाई थी। राजीव कुमार भी सीबीआई कोर्ट के इस आदेश के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट चले गये थे। पिछले माह इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नीरा और राजीव यादव की अर्जियों को खारिज कर दिया था। इसी के चलते 14 मार्च को नीरा यादव ने गाजियाबाद स्थित सीबीआई के विशेष कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। तभी से वे डासना जेल में हैं।


वहीं, राजीव कुमार कुमार कोर्ट में पेश नहीं हुए। तब बुधवार को विशेष न्यायाधीश जी श्रीदेवी ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया।

बता दें कि वर्ष 1995 में नोएडा प्राधिकरण की तत्कालीन सीईओ नीरा यादव पर प्लाट आवंटन घोटाले के आरोप लगे थे। मामले की जांच सीबीआइ को सौंपी गई थी। सीबीआइ ने साक्ष्य जुटाकर कोर्ट में पेश किए थे और नीरा यादव को दोषी बनाया था। इस मामले में विशेष सीबीआइ कोर्ट ने नीरा यादव को 20 नवंबर 2011 को तीन साल की कैद सुनाई थी। उन्हें फैसले के दिन ही जमानत मिल गई थी।

कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ नीरा यादव ने हाईकोर्ट में अपील की थी। 24 फरवरी 2014 को कोर्ट ने फैसले को सही ठहराते हुए अपील खारिज कर दी।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top