Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

IB चीफ ने चेताया, नोटबंदी पर PM को मिल रही है गलत जानकारी

 Tahlka News |  2016-12-22 15:10:39.0

bheed-aur-modi

तहलका न्यूज ब्यूरो

नयी दिल्ली. नोटबंदी के असर को ले कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गलत जानकारी मिल रही है और वे भ्रामक जानकारी के शिकार हो रहे हैं. यह चेतावनी ख़ुफ़िया विभाग के मुखिया दिनेश्वर शर्मा ने सीधे प्रधानमंत्री को दी है.

नोटबंदी के असर के बारे में हुयी एक उच्च स्तरीय बैठक में आईबी चीफ शर्मा ने पीम को बहुत साफ़ तरीके से बता दिया कि उन्हें जो जानकारी दी जा रही है वह भ्रामक है और असल में नोटबंदी के बाद छोटे शहरों, गांवों और दूर दराज इलाकों में पड़ने वाले प्रभाव प्रतिकूल हैं.

बीते सात दिसंबर को हुयी इस गोपनीय बैठक में पीएम और आईबी निदेशक के साथ सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, कैबिनेट सचिव पी के सिन्हा, प्रधानमंत्री कार्यालय के मुख्य सचिव नृपेंद्र मिश्र और गृह सचिव राजीव महर्षि शामिल थे.

विश्वसनीय सूत्रों का कहना है कि आई बी के निदेशक ने कहा कि नोटबंदी को लेकर आमलोग भ्रम की स्थिति में हैं और नए नोटों की करोड़ों की बरामदगी की घटनाओं से ठगा हुआ महसूस करने लगे हैं.

सूत्रों का यह भी कहना है कि बीते हफ्ते आनन् फानन में नए नोटों की जो बड़ी खेप उत्तर प्रदेश में विशेष विमान से पहुचाई गयी थी वह इसी बैठक के बाद स्थितिओं को सामान्य करने की प्रक्रिया थी.
आईबी के इस फीडबैक के अलावा भाजपा सानास्दो की एक बैठक में भी कुछ सांसदों ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को इसी तरह की हकीकत से रू ब रू कराया था.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top