Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

टी-20 विश्व कप: वेस्टइंडीज की लगातार दूसरी जीत

 Tahlka News |  2016-03-20 17:33:05.0

westबेंगलुरू, 20 मार्च.  सैमएल बद्री (12-3) की शानदार गेंदबाजी और फिर आंद्रे फ्लेचर (नाबाद 84) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए सुपर-10 दौर के ग्रुप-1 मुकाबले में श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया। यह कैरेबियाई टीम की लगातार दूसरी जीत है। वेस्टइंडीज ने अपने पहले मैच में इंग्लैंड को हराया था। श्रीलंका की यह पहली हार है। उसने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को छह विकेट से हराया था।


श्रीलंका ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 123 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे उसने फ्लेचर के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत 18.2 ओवरों में तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

मैन ऑफ द मैच चुने गए फ्लेचर ने 64 गेंदों का सामना कर छह चौके और पांच छक्के लगाए। आंद्रे रसे 20 रनों पर नाबाद लौटे। रसेल ने 8 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। श्रीलंका की ओरसे मिलिंदा श्रीवर्धने ने दो विकेट लिए।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी कैरेबियाई टीम ने शुरुआती सफलता हासिल करते हुए लगातार अंतराल पर विकेट हासिल किए और श्रीलंका को 20 ओवरों में 9 विकेट पर 122 रनों पर सीमित कर दिया।

श्रीलंका के लिए कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (20) और थिसिरा परेरा (40) ने 47 रनों पर पांच विकेट गिर जाने के बाद छठे विकेट के लिए 44 रन जोड़े और एक लिहाज उसे सम्मानजनक योग प्रदान किया।

मैथ्यूज ने अपनी पारी में 32 गेंदों का सामना किया। परेरा ने 29 गेंदों का सामना कर पांच चौके और एक छक्का लगाया। दिनेश चांडीमल ने 16 और लाहिरू थिरिमाने ने 12 रन जोड़े। वेस्टइंडीज की ओर से सैमुएल बद्री ने तीन विकेट हासिल किए जबकि ड्वायन ब्रावो को दो सफलता मिली। क्रेग ब्राथवेट तथा आंद्रे रसेल को भी एक-एक सफलात मिली।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top