Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मथुरा कांड: राईफल और तमंचो से लैस थे उपद्रवी, कमिश्नर करेंगे जांच

 Tahlka News |  2016-06-03 06:49:52.0

jawaharbagh

तहलका न्यूज़ ब्यूरो 

मथुरा। जवाहर बाग़ में बीते गुरुवार को हुयी घटना में शहीद हुए एसपी सिटी मुकुल दिवेदी के पोस्ट मार्टम  के वक्त परिजनों का गुस्सा फुट पड़ा. परिजनों ने मुकुल की मौत का जिम्मेदार प्रशासन को बताते हुए सीएम अखिलेश यादव को बुलाने की मांग की है.

इसके पहले जवाहर बाग़ में उपद्रवियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए जिनमे 315 बोर के 45 तमंचे, 12 बोर की 3 राइफ़ल और बम शामिल हैं.

गिरफ्तार उपद्रवियों के लिए फरह थाना क्षेत्र में  अस्थाई जेल बनायीं गयी है जिसमे महिला और बच्चों को  रखा गया है , जवाहरबाग के भीतर कई लाशें होनी की अपुष्ट चर्चा भी है.

इस घटना का नाक्स्सली कनेक्शन होने की बात भी सामने आ रही है. कहा जा रहा है कि  दर्जनों नक्सली शहर से भागने में  कामयाब हो गए हैं . सूत्रों के अनुसार नक्सलियों ने सिलेंडर जमाकर ब्लॉस्ट कराए थे. जवाहरबाग में पुलिस सर्च में एंटी माइन लाइन मिली है .


यूपी के डीजीपी ने बताया कि अभी 23 पुलिस वाले अस्पताल में भर्ती हैं उन सभी को बेदर्दी से मारा गया है साथ ही उन्होंने हिंसा के मामले में तथ्य उजागर करते हुए बताया कि उपद्रवियों द्वारा अपने कुछ तथाकथित रूप से अपनी झोपड़ियों में गोला-बारूद ,सिलिंडर रखे हुए थे उन्होंने भागते समय उसमें आग लगा दी जिसमें विस्फोट की वजह से कई उपद्रवी चोटिल हुए.

डीजीपी ने मामले की कार्यवाही के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कुल मिलाकर 124 लोगों की गिरफ्तारी की गई हैं इन लोगो को मर्डर करने और सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है उन्होंने बताया कि इस हिंसा के मुख्य आरोपी रामवृक्ष पर रासुका लगेगी वही इस हिंसा में 23 उपद्रवियों की मौत हुई है!

मथुरा में हुई घटना की जांच के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर आगरा के मण्डलायुक्त को जांच अधिकारी नामित किया गया है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top