Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अपने ही घर में 5-0 से हार गया भारत

 Vikas Tiwari |  2016-09-18 16:56:59.0

डेविस कप

नई दिल्ली.  डेविस कप विश्व ग्रुप प्ले ऑफ के तहत रविवार को हुए रिवर्स एकल वर्ग के दोनों मुकाबले जीतते हुए स्पेन ने भारत को 5-0 से हरा दिया और डेविस कप विश्व ग्रुप में जगह पक्की कर ली। दिल्ली लॉन टेनिस संघ (डीएलटीए) के आर. के. खन्ना स्टेडियम में हुए आखिरी मैच में 13वें विश्व वरीयता प्राप्त डेविड फेरर ने भारत के रामकुमार रामनाथन को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से हराया।

स्पेन ने हालांकि शनिवार को ही शुरुआत तीन मुकाबले अपने नाम करते हुए दो वर्ष के अंतराल के बाद डेविस कप विश्व ग्रुप में प्रवेश हासिल कर लिया था।

रविवार को हालांकि पहले रिवर्स एकल मुकाबले में भारत के युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी सुमीत नागल ने पदार्पण करते हुए शानदार संघर्ष किया और मार्क लोपेज के हाथों मैच गंवाने से पहले उन्हें एक गेम हराने में भी सफल रहे।


लोपेज ने नागल को 6-3, 1-6, 6-3 से हराया।

घरेलू मैदान पर समर्थकों के उत्साहवर्धन के बीच नागल ने शानदार आगाज किया। पहला सेट हारने के बाद नागल ने जबरदस्त वापसी की और दूसरे सेट में मार्क लोपेज को चौंकाते हुए हरा दिया।

हरियाणा के झज्जर के रहने वाले 19 वर्षीय नागल को हालांकि तीसरे सेट में स्वास्थ्य परेशानी के चलते मेडिकल टाइम आउट लेना पड़ा।

मैच के बाद नागल ने कहा, "मेरा और भारत का उत्साहवर्धन करने के लिए सभी का आभार। डेविस कप में यह मेरा पहला मैच था और उम्मीद है अगली बार मैं और अच्छा कर पाऊंगा।"

भारतीय टीम के गैर प्रतिस्पर्धी कप्तान प्रकाश अमृतराज ने कहा, "नागल को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। मैच के आखिर तक आते-आते समस्या बढ़ गई और बमुश्किल हिल-डुल पा रहा था। हमने यह मैच सिर्फ इसलिए खेला कि हमें स्पेन या अन्य टीमों के खिलाफ अभी कितना सुधार करना है।"

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top