Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कश्मीर में लगातार पाक की तरफ से हो रही गोलाबारी, लोग पलायन को मजबूर

 Vikas Tiwari |  2016-11-01 08:48:28.0

jammu-and-kashmir-4544
जम्मू. 
जम्मू एवं कश्मीर के सीमाई इलाकों में मंगलवार को पाकिस्तानी रेंजरों की गोलाबारी में एक किशोरी की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए। पाकिस्तानी गोलाबारी से सांबा जिले के सीमांत इलाकों के लोग पलायन करने के लिए मजबूर हो गए हैं।


एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "पाकिस्तानी सैनिकों ने रामगढ़ सेक्टर में भारतीय क्षेत्र में नागरिकों व रक्षा ठिकानों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं।"


उन्होंने कहा, "जरदा गांव में रोजी नामक 16 साल की एक लड़की की मोर्टार हमले में मौत हो गई, जबकि पिंडी चरका गांव में तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।"पाकिस्तान ने गोलीबारी का दायरा बढ़ा दिया है। वह रामगढ़ सेक्टर के जरदा, पिंडी तथा नई बस्ती के इलाकों को निशाना बना रहा है।


अधिकारी ने कहा, "सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं और दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।" प्रवक्ता ने कहा कि सांबा जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास बसे गांवों के सैकड़ों लोगों को अपना घर छोड़ने को मजबूर होना पड़ रहा है। लोग जान बचाने के लिए किसी तरह वहां से भाग रहे हैं।


गोलाबारी में दर्जनों मवेशियों के मारे जाने तथा घायल होने की खबर है। स्थानीय लोग कटाई के लिए तैयार फसल को लेकर चिंतित हैं। इस बीच, पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में चौकियों नियंत्रण रेखा पर भारतीय सुरक्षाबलों की चौकियों पर भारी गोलीबारी की।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top