Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

उत्तर प्रदेश में अल्पसंख्यक सम्मेलनों की तैयारी कर रही है कांग्रेस

 Sabahat Vijeta |  2016-10-16 15:06:35.0

congress-khurshid
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन खुर्शीद अहमद सैय्यद ने आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से कहा कि उत्तर प्रदेश में होने वाला विधानसभा चुनाव देश की राजनीति को दिशा देने का काम करेगा. उन्होंने बताया कि कांग्रेस का अल्पसंख्यक विभाग उत्तर प्रदेश में 25 स्थानों पर अल्पसंख्यक सम्मेलन कर अल्पसंख्यकों तक कांग्रेस का सन्देश पहुंचाएगा.


उन्होंने बताया कि राज्य के 12 क्षेत्रों में सिविल सोसायटी की मीटिंग करने का फैसला भी हुआ है. इसके अलावा कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग पूरे देश में जनसम्पर्क अभियान चलाएगा. उन्होंने कहा कि यूपी में कांग्रेस के हालात बहुत अच्छे हैं. इसे और बेहतर करने की कोशिश की जायेगी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अपनी यात्राओं के ज़रिये लोगों से सीधे संपर्क स्थापित करने का काम किया है. इससे लोगों की तमाम समस्याएं भी समझ में आयी हैं.


खुर्शीद अहमद ने कहा कि कांग्रेस ने पहले भी किसानों का कर्ज़ माफ़ किया है. हम आगे भी लोगों को इन्साफ दिलाने की कोशिश करेंगे. कांग्रेस लोगों को रोज़गार दिलाने के लिए सबसे ज्यादा गंभीर है.


जब उनसे तीन तलाक़ मामले पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान में हर मज़हब को अपने मज़हब के हिसाब से ज़िन्दगी बसर करने का हक है. कांग्रेस पार्टी किसी भी मजहबी मामले में दखलंदाजी नहीं करती है. इस काम के लिए तमाम उलेमा हैं वह तय करेंगे कि क्या किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मज़हब अपनी जगह और सियासत अपनी जगह.


उन्होंने कहा कि हर चुनाव में भारतीय जनता पार्टी कोई न कोई विवाद उठाने की कोशिश करती रही है. देश के मुसलमान हमेशा से उसके निशाने पर रहते रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग इस वक्त हिन्दुस्तान को चलाने के लिए बैठे हैं उन्होंने हिन्दुस्तान को देखा ही नहीं है. वह कामन सिविल कोड के बारे में कुछ जानते ही नहीं हैं. प्रेस कांफ्रेंस में उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन सिराज मेहदी और प्रदेश के पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी भी मौजूद थे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top