Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

INDvsENG: चौथा दिन खत्म होने पर भारत जीत की ओर

 Vikas Tiwari |  2016-12-11 12:10:59.0

4th test match day four

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

मुंबई. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच का चौथा दिन ख़त्म होने पर इंग्लैंड ने दूसरी पारी में छह विकेट पर 182 रन बनाए है. इंग्लैंड की टीम अब भी पहली पारी के आधार पर भारत से 49 रन पीछे है. इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने 77 रन बनाए जबकि जानी बेयरस्टा 50 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने दो दो विकेट हासिल किए. मोइन अली बिना खाता खोले ही जाधव की गेंद पर विजय को कैच दे बैठे. वहीं इंग्लैंड के कप्तान कुक 18 रन बनाकर आउट हो गए. इंग्लैंड ने अपना पहला विकेट एक ओवर के पहले ही गंवा दिया था. कीटन जेनिंग्स बिना रन बनाए ही पवेलियन लौटें.


चौथे दिन की शुरूआत में विराट कोहली और जयंत यादव की बेहतर साझेदारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 231 रन की बढ़त बनाई. मेजबान टीम 631 रन बनाकर ऑलआउट हुई.

किसी भी टीम के लिए कप्तान कोहली और जयंत यादव ने अभी तक के भारतीय क्रिकेट इतिहास में 8वें विकेट के लिए सबसे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप निभाई है. दोनों बल्लेबाज 200 रन के पार साझेदारी निभाई. इससे पहले मोहम्मद अजरूद्दीन और अनिल कुंबले ने 8वें विकेट के लिए नवंबर 1996 में कोलकाता के ईडेन गार्डन मैदान में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 161 रन की पारी खेली थी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top