Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

हरारे टी-20 : चिगुम्बुरा का अर्धशतक, भारत को 171 रनों की चुनौती

 Girish Tiwari |  2016-06-18 13:51:55.0

ambati_rayudu

हरारे. एल्टन चिगुम्बुरा (नाबाद 55) की अंतिम ओवरों में खेली गई तूफानी पारी की बौदलत जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में शनिवार को भारत के सामने 171 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा है। हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए।

चिगुम्बुरा ने अपनी पारी में महज 26 गेंदों का सामना किया और सात छक्के, एक चौका लगाया। इसके अलावा उन्होंने सातवें विकेट के लिए नेविल माद्जीवा (नाबाद 5) के साथ 2.5 ओवरों में 40 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत लक्ष्य प्रदान किया।


जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी रही। टीम के सलामी बल्लेबाज चामु चिबाबा (20) और हेमिल्टन मासाकाड्जा (25) ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े। जसप्रीत बुमराह ने मासाकाड्जा को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई।

इसके बाद आए रिचमोंड मुतुम्बामी (0) रिटायर्ड हर्ट हो कर पवेलियन लौट गए। ऋषि धवन ने चिबाबा को पवेलियन भेज भारत को दूसरी सफलता दिलाई। इसके बाद सिकंदर रजा (20) और मैल्कम वालेर (30) ने तीसरे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 97 तक पहुंचाया।

इसी स्कोर पर वालेर यजुवेन्द्र चहल का शिकार बने। एक रन बाद रजा रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। तिनोतेंडा मुतोम्बोद्जी (3) और कप्तान ग्रेम क्रेमर (4) भी 130 के कुल स्कोर तक पवेलियन लौट गए थे।

यहां से चिगुम्बुरा ने मोर्चा संभाला और लगातार बड़े शॉट खेलते रहे। उन्होंने 17वें ओवर में चहल पर दो शानदार छक्के जड़े, और 19वें ओवर में भी जयदेव उनादकत पर दो छक्के और एक चौका मारा।

अंतिम ओवर लेकर आए बुमराह पर भी उन्होंने दो छक्के लगाए और इस ओवर में कुल 15 रन जोड़ टीम को 170 तक पहुंचाया।

भारत के लिए बुमराह ने दो विकेट लिए। चहल, धवन और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।(आईएएनएस)|

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top