Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुंबई टेस्ट में भारत की शानदार जीत, इंग्लैंड को एक पारी और 36 रन हराया

 Girish Tiwari |  2016-12-12 05:08:23.0

india-england-cricket
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


मुंबई. मुंबई टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को एक पारी और 36 रन हराया दिया. मैच के पांचवें दिन भारत को जीत के लिए 4 विकेट चाहिए था जिसे टीम इंडिया के गेंदबाजों ने लंच से पहले ही आउट कर दिया. इस तरह भारत 5 मैचों की सीरीज में 3-0 से आगे हो गया है. भारत ने सीरीज पर कब्जा कर लिया. अश्विन ने दोनों पारियों में 6-6 विकेट लिये, विराट की कप्तानी में भारत ने लगातार 5 सीरीज जीतीं.


इंग्लैंड पहली पारी- 400 रन


भारत पहली पारी- 631 रन
इंग्लैंड दूसरी पारी- 195 रन


कप्तान विराट कोहली और 9वें नंबर के बल्लेबाज जयंत यादव की 8वें विकेट के लिये रिकॉर्ड साझेदारी से 231 रन की बढ़त हासिल करने वाले भारत ने रविवार को यहां इंग्लैंड के दूसरी पारी में छह विकेट निकालकर चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत और 5 मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये.


इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 400 रन बनाये थे. कोहली ने साल का तीसरा दोहरा शतक जमाया और ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के 5वें बल्लेबाज बने. उन्होंने अपनी पारी में 340 गेंदें खेली तथा 25 चौके और एक छक्का लगाया.


जयंत 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट मैचों में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय और कुल 15वें बल्लेबाज बने. उन्होंने 204 गेंदों की अपनी पारी में 15 चौके लगाये. इंग्लैंड पहले ही इन दोनों के बीच रिकॉर्ड साझेदारी से बैकफुट पर चला गया था.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top