Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बिना डॉक्टरी सलाह के दवा ले रहे दरोगा की डेंगू से मौत

 Vikas Tiwari |  2016-08-24 17:48:34.0

Dengue, Police Inspector, UP Police, Student, Lucknowतहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. राजधानी में डेंगू का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा. इस खतरनाक बीमारी ने बुधवार को एक और पुलिस इंस्पेक्टर की जान ले ली. बताया जा रहा है कि इंस्पेक्टर पिछले तीन दिनों से डॉक्टर्स की सलाह के बिना ही दवा ले रहे थे. वहीं डेंगू के डंक से मोहनलालगंज की रहने वाली एक स्टूडेंट की भी मौत हो गई.

दोनों ही मरीजों का प्लेटलेट्स काउंट काफी गिर चुका था, जो उनकी मौत का करना बना इस मौसम में राजधानी लखनऊ में अब तक 16 लोगों की डेंगू से मौत हो चुकी है. जबकि सरकारी स्वास्‍थ्‍य विभाग ने मरीजों की डेंगू से मौत की बात को सिरे से नकार रहा है.

फैजाबाद निवासी इंस्पेक्टर अनिल कुमार पांडेय (55) अलीगंज थाना परिसर में परिवार के साथ रहते थे. वे पिछले तीन दिनों से बुखार से पीड़ित थे. घरवालों के मुताबिक़ अनिल कुमार पांडेय ने बिना डॉक्टर की सलाह के बुखार ठीक करने के लिए पैरासिटामॉल लेना शुरू कर दिया था. साथ ही लगातार ड्यूटी पर भी जा रहे थे. मंगलवार की रात उनकी तबीयत अचनक बिगड़ गई और उल्टियां शुरू हो गईं। परिवार के लोग उन्हें लेकर तुरंत विवेकानंद हॉस्पिटल पहुंचे. वहां से डॉक्टरों ने उन्हें ग्लोब हॉस्पिटल रेफेर कर दिया. जब अनिल को ग्लोब ले जाया गया तो वहां उन्हें दो बार और उल्टियां हुईं.


ग्लोब हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने डेंगू की आशंका जताते हुए प्लेटलेट्स की जांच कराई। जांच में प्लेटलेट्स काउंट महज 8000 निकला. जबतक डॉक्टर इलाज शुरू करते इंस्पेक्टर अनिल की सांसें थम चुकी थीं.

मोहनलालगंज के सिविल लाइन में रहने वाली बुखार पीड़ित छात्रा पूजा गोस्वामी की बुधवार सुबह मौत हो गई. पूजा के पिता पिता गंगा सागर के मुताबिक जांच में पूजा को डेंगू की पुष्टि हुई थी. पूजा को इलाज के लिए उतरेटिया के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

 यह भी पढ़ें


डेंगू के दंश और SSP के रवैये ने ले ली दरोगा की जान


डेंगू के दूसरे हमले को नजरअंदाज न करें, हो सकता है जानलेवा

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top