Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सलमान खान की 10 अनसुनी बातें, जानकर चौंक जाएंगे आप

 Girish Tiwari |  2016-12-27 05:39:55.0

salman


तहलका वेब न्‍यूज डेस्‍क
नई दिल्‍ली:
बॉलीवुड के ‘दबंग’ सलमान खान 51 साल के हो गए हैं। सलमान ने 51वें बर्थडे की पार्टी पनवेल स्थित अपने फार्महाउस पर होस्ट की। इस दौरान सलमान ने भांजे आहिल (अर्पिता और आयुष के बेटे) के साथ बर्थडे केक काटा। उनका जन्‍म 27 दिसंबर 1965 इंदौर, मध्यप्रदेश में हुआ था। बॉलीवुड में 100 करोड़ क्लब के बेताज बादशाह कहे जाने वाले सलमान खान ने 50 की उम्र में भी सुल्तान से बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की।



1989 में किया था डेब्यू
सलमान ने वर्ष 1988 में मूवी ‘बीवी हो तो ऐसी’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस मूवी में लीड रोल निभाया था फारुख शेख तथा रेखा ने। सलमान का मूवी में छोटा सा रोल था। उन्होंने बतौर लीड एक्टर मूवी ‘मैंने प्यार किया’ से साल 1989 में डेब्यू किया था। सलमान के पिता मुसलमान हैं और माँ हिन्दू हैं। उनकी दूसरी माँ इसाई है।



स्विमिंग चैंपियन रह चुके हैं सलमान
सलमान पहले अभिनेता नहीं बल्कि डायरेक्टर बनना चाहते थे। लेकिन उनकी अच्छी पर्सनालिटी के कारण से उन्हें अभिनय के ऑफर मिलने लगे। सलमान खान स्कूल में स्विमिंग चैंपियन रह चुके हैं। वो हिंदुस्तान को कई बार इंटरनेशनल लेवल पर रिप्रेजेंट कर चुके हैं। सलमान का कई हसीनाओं के साथ अफेयर रहा। सोमी अली, संगीता बिजलानी, ऐश्वर्या राय बच्चन तथा कैटरीना कैफ के साथ उनका सीरियस रिलेशनशिप रह चूका है।

Photo published for Salman Khan’s birthday bash: Lovebirds Bipasha-Karan share inside pictures - Times of India

किसिंग सीन देना बिलकुल नहीं पसंद
फटी जीन्स का फैशन सलमान खान ने ही शुरू किया था। उनके मुताबिक वो मजबूरी में फटी हुई जीन्स पहनते थे। लेकिन लोग उसे फैशन समझ बैठे और फॉलो करने लगे। इसके अलावा सलमान का शर्टलेस तथा तेरे नाम हेयरस्टाइल भी खूब ट्रेंड में रहा है। सलमान कई फिल्मों में कई हसीनाओं के साथ काम कर चुके हैं लेकिन उन्हें किसिंग सीन देना बिलकुल पसंद नहीं है। उनका मानना है ऐसे सीन्स के कारण से परिवार के साथ मूवी देखने में अजीब लगता है।



सलमान खान से जुड़ी ये बातें जान चौंक जाएंगे...



1. सलमान का पूरा नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है।


2. तैराकी का बहुत शौक है और वो अपने स्कूल के दिनों में स्वीमिंग चैंपियन भी रह चुके हैं।


3. पेंटर भी अच्छे हैं सलमान। अपनी फिल्म जय हो का पोस्टर सलमान ने खुद पेंट किया था।


4. सलमान ने एक्टिंग की ट्रेनिंग डेजी ईरानी के इंस्टीट्यूट में ली थी जहां उनके साथ उनके दोस्त साजिद खान और चंकी पांडे भी थे।


5. एक्टर नहीं बनना चाहते थे, उन्हें निर्देशन में रुचि थी, लेकिन फिल्म निर्माताओं की सलाह पर वो एटिंग के क्षेत्र में आ गए।


6. लेखन का भी काफी शौक है उन्हें। फिल्म वीर और चंद्रमुखी सलमान ने लिखी हैं।


7. 2004 में यूएसए की पीपल मैग्जीन में सलमान को बेस्ट लुकिंग मैन इन द वर्ल्‍ड की लिस्ट में सातवां और भारत में पहला स्थान मिला।


8. साइक्लिंग का शौक: मुंबई की सड़कों पर वे साइकिल चलाते हुए दिख जाते हैं। वे इसे अच्छी सेहत के लिए जरूरी मानते हैं।


9. हिमेश रेशमिया, साजिद-वाजिद, संजय लीला भंसाली, जैकलीन फर्नांडीज, सोनाक्षी सिन्हा जैसे स्टार्स को सलमान ने लांच किया।


10. संजय दत्त सलमान के बहुत अच्छे दोस्तों में से एक हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top