Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के पादरी पर चाकू से हमला

 Sonalika Azad |  2017-03-20 06:56:54.0

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के पादरी पर चाकू से हमला

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. विदेशों में भारतीय मूल के लोगों पर हो रहे हमले ख़बरे रूकने का नाम नहीं ले रहे. ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में भारतीय मूल के फादर पर चर्च में प्रार्थना के दौरान चाकू से हमले का मामला सामने आया है. हमलावर एक इतालवी नागरिक था और उसने किचन में काम आने वाले चाकू से फादर की गर्दन पर अटैक किया और वहां से फरार हो गया. घटना रविवार को सामूहिक प्रार्थना के दौरान हुई.


सूत्रों के मुताबिक, फॉक्नेर के सेंट मैथ्यूज पेरिश चर्च में इतालवी भाषा में होने वाली प्रार्थना सभा में एक व्यक्ति फादर टौमी कालाथूर मैथ्यू (48) के पास आया. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि आरोपी ने पादरी से कहा कि चूंकि वह एक भारतीय है तो वह या तो हिंदू होगा या मुसलमान और इसलिए वह प्रार्थनसभा करवाने के योग्य नहीं है.


एक श्रद्धालु मेलिना ने बताया, चर्च के पीछे के हिस्से में काफी शोरगुल और हलचल मची हुई थी और तभी मैंने फादर टौमी को अपनी ओर आते देखा. उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं उनकी गर्दन पर देख सकती हूं क्योंकि उन्हें अभी चाकू मारा गया है. 72 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार किया गया है उस पर बेतहाशा जख्मी करने के उद्देश्य से और जानबूझकर हमला करने के आरोप लगाए गए हैं. उसे ब्रॉडमीडोस मजिस्ट्रेट की अदालत में 13 जून को पेश होने के लिए जमानत मिल गई है.



डिटेक्टिव सीनियर कांस्टेबल आर नोर्टन ने संवाददाताओं को बताया, "इस स्तर पर हमें लगता है कि यह एक अकेली घटना है और ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे यह लगता हो कि वह किसी और के लिए खतरा है.


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top