Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

IPL9: मैच में फ्री मिलेगा पीने का पानी

 Vikas Tiwari |  2016-05-14 01:49:18.0





imagesतहलका न्यूज ब्यूरो 

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय ने राजधानी रायपुर में आईपीएल मैचों के आयोजन की अनुमति दे दी है लेकिन बीसीसीआई और सीएससीएस (छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ) से दर्शकों को नि:शुल्क पेयजल उपलब्ध कराने के लिये कहा है। रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह स्टेडियम में 20 एवं 22 मई को आईपीएल-नौ के दो मैच प्रस्तावित हैं। न्यायमूर्ति प्रीतिंकर दिवाकर और इंदर सिंह उबोवजा ने इन मैचों के खिलाफ दायर याचिकाओं पर अंतरिम आदेश जारी किया। ये जनहित याचिकाएं किसान कांग्रेस के नेता चंद्रशेखर शुक्ला और आरटीआई कार्यकर्ता कुणाल शुक्ला और अभिषेक सिंह ने दाखिल की थी।


दोनों याचिकाओं में कहा गया था कि वर्तमान में छत्तीसगढ़ राज्य भयंकर जल संकट से जूझ रहा है। छत्तीसगढ़ की 117 तहसील सूखे से प्रभावित हैं। रायपुर और आसपास के इलाकों में पानी का संकट है। लोगों के पास पीने के लिए पानी नहीं है और आईपीएल मैच के लिए मैदान में रोज लाखों लीटर पानी लगेगा। ऐसे में पानी का दुरुपयोग रोकने के लिए क्रिकेट मैचों का आयोजन यहां नहीं किए जाएं।

अधिवक्ताओं रजनीश सिंह बघेल और विमलेश वाजपेयी ने बताया कि राज्य सरकार ने इस मामले में उच्च न्यायालय में कहा था कि राज्य शासन और उसकी एजेंसियां बीसीसीआई को पानी उपलब्ध नहीं कराएगी। इधर राज्य में आईपीएल के मैच कराने के पक्ष में रायगढ़ के रामदास अग्रवाल और बिलासपुर के आलोक सिंह ने उच्च न्यायालय में हस्तक्षेप आवेदन भी प्रस्तुत किया था।

न्यायालय ने गुरुवार को सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया था। अधिवक्ताओं ने बताया कि आईपीएल मैच आयोजित करने की अनुमति इस शर्त पर दी गई है कि बीसीसीआई और सीएससीएस (छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ) पूरे टूर्नामेंट के दौरान वहां पहुंचने वाले दर्शकों और संबंधित लोगों को नि:शुल्क पेयजल उपलब्ध कराएगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top