Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

#IPL9 final: सनराइजर्स बना नया चैम्पियन

 Tahlka News |  2016-05-29 14:48:52.0

52478237


तहलका न्यूज ब्यूरो
बेंगलुरु.


सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण का खिताब जीत लिया है। डेविड वार्नर की कप्तानी में खेल रही इस टीम ने रविवार को फाइनल मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आठ रनों से हराया। हैदराबाद ने पहली बार फाइनल में जगह बनाया और चैम्पियन बनने का गौरव हासि किया जबकि विराट कोहली के नेतृत्व में खेल रही बेंगलोर की टीम तीसरी बार फाइनल में पहुंचकर भी खिताब से दूर रह गई।

कप्तान कोहली (54) और क्रिस गेल (76) की बेहतरीन पारियों के बावजूद बेंगलोर टीम 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट गंवाकर 200 रन ही बना सकी। कोहली और गेल ने हैदराबाद के सभी गेंदबाजों की बखिया उघेड़ते हुए 63 गेदों पर 114 रन जोड़े लेकिन बाद के बल्लेबाज इस बेहतरीन शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके।

पहली बार फाइनल खेल रही सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान वार्नर (69), युवराज सिंह (38) और बेन कटिंग (नाबाद 39) की तूफानी पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 208 रन बनाए। आईपीएल के किसी फाइनल का यह सबसे बड़ा स्कोर है।

बेंगलोर की टीम पहले क्वालीफायर में गुजरात लायंस को हराकर फाइनल में पहुंची थी जबकि हैदराबाद ने दूसरे क्वालीफायर में गुजरात को हराया था। एलिमिनेटर में उसने कोलकाता नाइट राइर्ड्स को पटखनी दी थी

टीमें इस प्रकार हैं


रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर
विराट कोहली (कप्तान), क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, शेन वॉटसन, केएल राहुल, सचिन बेबी, श्रीनाथ अरविंद, युजवेंद्र चाहल, इकबाल अब्दुल्ला, क्रिस जोर्डन और स्टुअर्ट बिन्नी।


सनराइजर्स हैदरबाद
डेविड वॉर्नर (कप्तान), शिखर धवन, युवराज सिंह, मोजेज़ हेनरिकेस, दीपक हुड्डा, नमन ओझा, बेन कटिंग, बिपुल शर्मा मुस्तफिजुर रहमान, भुवनेश्वर कुमार और बरिंदर सरन।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top