Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बीएसएफ जवान की तरह मोदी के बनारस के इस अफसर को मिली ईमानदारी की सजा

 Girish |  2017-01-10 10:33:21.0

BSF, Jawan, Video, Social Media, Gaurav Tiwari, Indo-Pakistan Border, Corruption Hwala, Katni Chhindwada, Balaghat

तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. 48 घंटे में दो बीते 48 घण्टे में दो ऐसी घटनाएं हुईं, जिसमे भ्रष्टतंत्र को उजागर करने वालों को ही दंडित किया गया. विडम्बना ये है कि दोनों ही माँमलो में ऐसे जांबाज़ अफसर और जवान को निशाना बनाया गया, जिन्होंने देश के दुश्मनों से लोहा लिया. जवान जिसने बीएसएफ में जारी भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. वहीं एक आईपीएस अफसर ने न केवल हवाला कारोबारियों की कमर तोड़ दी बल्कि एमपी के बालाघाट जिले में नक्सलियों का सफाया किया. दिलचस्प बात यह है कि आईपीएस गौरव तिवारी उसी वाराणसी जिले के रहने वाले है जहां के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सांसद हैं और उन्होंने भ्रष्टाचार और कालेधन की सफाई की मुहीम चला रखी है.


पहली घटना में कश्मीर स्थित इंडो-पाक बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ के एक जवान तेज बहादुर ने वीडियो के जरिए बीएसएफ में व्याप्त भ्रष्टाचार का खुलासा किया. इस खुलासे के बाद जहां गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले की जांच के आदेश दिए तो वहीं बीएसएफ के उच्चाधिकारी नाराज हो गए. बीएसएफ के अधिकारियों ने तेज बहादुर यादव पर अनुशासन तोड़ने का आरोप लगा दिया. उनके बारे में अधिकारियों ने बयान दिया कि वे अक्सर ड्यूटी से गायब हो जाते थे और अकसर बिना बताए ड्यूटी से गायब हो जाते थे.

देखिए वीडियो में क्या कहा बीएसएफ जवान ने




वहीं एमपी कैडर के तेज तर्रार आईपीएस अफसर गौरव तिवारी का छह महीने में कटनी से तबादला कर दिया गया. इसके पीछे वजह मानी जा रही है कि उन्होंने अपनी कटनी पोस्टिंग के दौरान कटनी जिले में करीब 600 करोड़ रुपए के हवाला कारोबार का खुलासा किया था.

कटनी में कई फर्जी कंपनियों के नाम पर बैंकों में खाते हैं और इन खातों के जरिए बड़े पैमाने पर करोड़ों रुपयों का लेन-देन हुआ. इसकी एसआईटी जांच भी कर रही है, जांच के दौरान एसपी तिवारी ने भी इस बात का खुलासा किया था कि कई फर्जी खातों से करोड़ों का लेन-देन हुआ है.

एसआईटी ने पिछले सप्ताह दो लोगों की गिरफ्तारी की थी, जिसके बाद घोटाले से सरावगी बंधुओं का कनेक्शन सामने आया था. सरावगी बंधु की शिवराज कैबिनेट में एक रसूखदार मंत्री से करीबी रिश्ते बताए जाते हैं.

Tags:    

Girish ( 4001 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top