Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

क्या एक अफवाह है 'भारत बंद', पीएम मोदी ने ही लिया था नाम

 Vikas Tiwari |  2016-11-28 08:48:33.0

bharat_bandh_rumor तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. क्या आज वाकई में 'भारत बंद है।' ये सवाल इसलिए पूछा जा रहा है क्योंकि विपक्षी पार्टियों कह रही हैं कि उन्होंने भारत बंद का आह्वान ही नहीं किया। कांग्रेस का कहना है कि उन्होंने रविवार को इस मुद्दे पर अपनी राय साफ कर दी थी कि भारत बंद नहीं बल्कि नोटबंदी के विरोध में पूरे देशभर में जगह-जगह प्रदर्शन किए जाएंगे। वहीं, तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने भी कहा है कि वे भारत बंद के पक्ष में नहीं है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार पहले ही भारत बंद से किनारा कर चुके थे। ऐसे में सवाल यह है कि 'भारत बंद' का मुद्दा किसने और क्यों उठाया? क्या 'भारत बंद' व्हाट्सअप पर फैलाई गई एक कोरी अफवाह थी, जिसको लेकर अब विपक्ष को सफाई देनी पड़ रही है।


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने सोमवार को संसद में कहा कि कांग्रेस ने कभी भी 'भारत बंद' की बात नहीं की। भारत बंद के बारे में सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी ने बता की। पीएम मोदी ने कुशीनगर की रैली भारत बंद शब्द का इस्तेमाल किया। इस मामले में पीएम मोदी को जवाब देना चाहिए। बता दें, कांग्रेस आज 'जन आक्रेाश दिवस' मना रही है।


बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू भारत बंद के समर्थन में नहीं है। नीतीश कुमार ने 500 और 1000 रुपए के नोट को बंद करने का समर्थन किया है। नीतीश का कहना है कि नोटबंदी से कालेधन के खिलाफ लड़ाई में मदद मिलेगी। वहीं, ओडिशा में सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजद) भी विरोध प्रदर्शनों में हिस्सा नहीं लेगा। पार्टी के प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने नोटबंदी के फैसले का समर्थन किया है।


केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि यह साफ है कि कांग्रेस का तथाकथित आक्रोश वास्तविक नहीं है, क्योंकि उसे नोटबंदी के मुद्दे पर गुस्सा होने का कोई औचित्य नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोगों के नब्ज से कट गई है और वह ऐसे झूठे प्रदर्शन के लिए और भारी कीमत चुकाएगी।


बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी कहा कि उनकी पार्टी भारत बंद नहीं बल्कि नोटबंदी के फैसले के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन कर रही है। आम जनों को जो दिक्कत हो रही है, बसपा उसके खिलाफ है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top