Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

FIRST ON TAHLKANEWS: इंडो नेपाल बॉर्डर से घुसपैठ करता पकड़ा गया ISI एजेंट

 Anurag Tiwari |  2016-11-12 13:43:46.0

ISI Agent, Indo-Nepal Border, India, Pakistan, Bahraich, Rupaidiha

तहलका न्यूज ब्यूरो

बहराइच. इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. शनिवार दोपहर एसएसबी ने एक पाकिस्तानी नागरिक को बॉर्डर क्रॉस करते समय हिरासत में लिया है. गिरफ्तार किया गया शख्स आईएसआई से ट्रेनिंग पा चुका है.

Thalkanews.com को इंटेलिजेंस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अहनिवार दोपहर 45 वर्षीया एक शख्स एक महिला और तीन बच्चों के साथ बहराइच के रुपईडीहा बॉर्डर से भारत में प्रवेश कर रहा था. शक के आधार पर उसे एसएसबी पोस्ट पर हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. पूछताछ में उसने अपना नाम आशिक हुसैन लोन बताया. उसके मुताबिक वह कश्मीर के सोपरे बारामुला का रहने वाला है.

तलाशी के दौरान उसके पास से 5 पाकिस्तानी पासपोर्ट बरामद हुए हैं. आशिक हुसैन के मुताबिक वह पाकिस्तान से फ्लाइट के जरिये काठमांडू आया और भारत में प्रवेश कर कश्मीर अपने गृहनगर जा रहा था.

लोन ने पूछताछ में बताया कि वह 1990 में जम्मू लाशमोर लिबरेशन फ्रंट के नेताओं के साथ पीओके स्थित मुजफ्फराबाद चला गया. यहां उसका सम्पर्क आईएसआई के लोगों से हुआ और उसे ट्रेनिंग के लिए  रावलपिंडी बुला लिया गया.  तब से वह वहीँ रह रहा था. इस दौरान उसने पाकिस्तानी महिला से शादी कर ली जिससे उसके तीन बच्चे हुए.

आईएसआई का एजेंट पकड़े जाने की खबर पाकर सेन्ट्रल इंटेलिजेंस , एटीएस और यूपी पुलिस की टीमें एसएसबी के रुपईडीहा पोस्ट पहुँच गयी हैं. माना जा रहा है कि उसे जल्द गिरफ्तार कर रिमांड के लिए कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top