Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ISIS संदिग्ध ISBT से गिरफ्तार

  |  2016-02-05 08:28:26.0

500x500x7093-isis-1.jpg.pagespeed.ic.OxYm-cup_s


तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली, 5 फरवरी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार को दिल्ली आईएसबीटी से एक ISIS संदिग्ध को गिरफ्तार किया। जानकारी के अनुसार, यह मुंबई का रहने वाला है। मोहसिन नाम के इस संदिग्ध के पास से पुलिस ने 85 हजार रुपये भी बरामद किए। उसे ये पैसे हवाला के जरिए मिले थे।बताया जाता है कि इस संदिग्ध ने उत्तराखंड से गिरफ्तार संदिग्धों को इसने हमले के लिए पैसे दिए थे।


जानकारी के अनुसार, आईएसआईएस के साथ संदिग्ध रिश्ते रखने वाले 28 वर्षीय एक व्यक्ति मोहसिन को दिल्ली पुलिस ने कश्मीरी गेट आईएसबीटी से गिरफ्तार किया है। इस खूंखार आतंकी संगठन की एक इकाई को ध्वस्त करते हुए पिछले माह इस संबंध में की गई गिरफ्तारियों के बाद यह पांचवी गिरफ्तारी है। सूत्रों के हवाले से बताया गया कि मोहसिन सीरिया भागने की फिराक में था।  यह भी बताया जा रहा है कि उत्‍तराखंड में बीते दिनों पकड़े गए आईएसआईएस संदिग्‍धों से मोहसिन के संबंध हैं और उसे इन संदिग्‍धों का हैंडलर भी बताया जा रहा है। दिल्‍ली पुलिस के स्पेशल सेल ने मोहसिन को आईएसबीटी से गिरफ्तार किया और इसके पास से पुलिस ने 85 हजार रुपये भी बरामद किए। बताया जा रहा है कि उसे ये पैसे हवाला के जरिए मिले थे।


दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त अरविंद दीप ने कहा कि केंद्रीय खुफिया एजेंसी से मिली एक खुफिया जानकारी के आधार पर आरोपी इब्राहिम सैयद को गुरुवार रात गिरफ्तार किया गया। सैयद मुंबई के मलाड में एक मुअज्जिन है। वह एक साथी से मिलने के लिए दिल्ली आया था। ऐसा माना जा रहा है कि सैयद खुद से ही चरमपंथ की ओर आकषिर्त हुआ था। वह एक फाइनेंसर के तौर पर काम कर रहा था और उसने पिछले माह हरिद्वार से गिरफ्तार किए गए चार लोगों को 50 हजार रुपये भी दिए थे। इन सभी के संपर्क इंडियन मुजाहिद्दीन के उस आतंकी के साथ पाए गए थे, जो बाद में आईएसआईएस के साथ मिलकर लड़ने के लिए चला गया था।

दीप ने कहा कि वह (सैयद) खासतौर पर अखलाक के संपर्क में था। अखलाक पिछले माह गिरफ्तार किए गए चार लोगों में से एक था। इसी बीच, पुलिस उसकी पृष्ठभूमि के रिकॉर्ड की जांच कर रही है और स्पेशल सेल की एक टीम राष्ट्रीय राजधानी में इसके संपर्कों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top