Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

CMS स्कूल पर आतंकी हमले का अलर्ट, DM ने कहा- 'सिर्फ अफवाह'

 Tahlka News |  2016-06-28 15:39:45.0

cmsतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. राजधानी के सिटी मांटेसरी स्कूल का नाम बड़े स्कूलों में गिना जाता है। सोमवार को देर रात वॉट्सएप ग्रुपों में एक मैसेज बहुत तेजी से वायरल हुआ कि सीएमएस स्कूल में बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। ये मैसेज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। इसके बाद मंगलवार को डीएम राजशेखर, एसएसपी मंजिल सैनी और सीएमएस स्कूल के संस्थापक जगदीश गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।


डीएम राजशेखर ने कहा कि आतंकी हमले की खबर मात्र एक अफवाह थी। ऐसे अफवाहों से बचने की जरूरत है। हालांकि, राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है। वहीं, एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि सभी स्कूलों के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई हैं। आईजी जोन ए. सतीश गणेश ने कहा कि स्कूलों के आस-पास पुलिस को चौकन्ना कर दिया गया है।


स्कूलों में लगे मेटल डिटेक्टर 
आतंकी हमले की खबर वायरल होने के बाद स्कूल प्रशासन ने ऐहितियातन सभी टीचरों को आईकार्ड के साथ ही स्कूल आने केे निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही स्कूल परिसर में मेटल डिटेक्टर भी लगा दिया गया है।

cms1

आतंकी हमले का वायरल मैसेज
जो मैसेज सोशल मीडिया में वायरल हो रहा था उसमें लिखा था कि खुफिया विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आतंकी पाकिस्तान के पेशावर जैसा हमला लखनऊ के स्कूल में कर सकते हैं। जमात-उल-मुजाहिदीन, बांग्लादेश के आतंकियों ने बड़े नामी स्कूल पर हमले की साजिश रची है।


cms2

मीडिया पर ठीकरा फोड़ा


स्कूल के संस्थापक जगदीश गांधी, उनकी पत्नी भारती गांधी और बेटी नीता गांधी ने इस अफवाह के फैलने के पीछे मीडिया को वजह बताया। उनके मुताबिक एक न्यूज चैनल बार-बार इसे फ्लैश कर रहा था कि सीएमएस स्कूल पर पेशावर जैसा हमला हो सकता है। जो कि सरासर गलत था। स्कूल प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। किसी भी अंजान व्यक्ति का स्कूल में प्रवेश वर्जित है। आईजी जोन ए सतीश गणेश का कहना है कि ऐहतियातन स्कूलों के आसपास पुलिस को चौकन्ना कर दिया गया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top