Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जवाहरबाग कांड: आरोपी राम भरोसे ने जेल में दम तोड़ा

 Anurag Tiwari |  2016-07-01 11:33:05.0

jawaharbag, mathura clash, ramvriksh yadav

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

मथुरा. जवाहरबाग हिंसा कांड के बाद गिरफ्तार एक आरोपी राम भरोसे लाल ने आज जेल में दम तोड़ दिया। हालांकि जेल में हुई इस मौत के बाद जेल प्रशासन सकते में आ गया हैं। राम भरोसे मौत पर कई तरह के सवाल भी खड़े होने शुरु हो गए हैं।

आपको बता दें कि जवाहर बाग कांड का आरोपी कानपुर जिले के महकु गांव का रहने वाला हैं। जो जेल में जवाहरकांड को लेकर बंद था और जेल में इसकी तबीयत पिछले कई दिनों से खराब चल रही थी। लेकिन पुलिस प्रशासन ने इसका उचित इलाज कराना जरुरी नही समझा। वहीं जेल अस्पताल में भर्ती इस राम भरोसे लाल को यहां स्वास्थ में सुधार ना होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उसने इलाज के दौरान ही अपना दम भी तोड़ दिया। वहीं पुलिस ने आरोपी की मौत के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


इससे पहले पुलिस ने रामवृक्ष यादव के सुरक्षा अधिकारी वीरेश यादव ने पुलिस ने गिरफता किया था और उसने पुलिस के सामने बड़ा राज उगला है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस के पूर्व पदाधिकारी राजवीर सिंह भी रामवृक्ष यादव के नजदीकी रहे हैं। राजवीर आगरा जिले के उजरायी किरावली गांव के रहने वाले हैं। वे कई बार जवाहर बाग भी आ चुके हैं। आर्थिक सहयोग भी किया।

उल्लेखनीय है कि वीरेश ने बीजेपी के एक प्रदेश स्तरीय नेता के बारे में बताया, लेकिन पुलिस ने इनके नाम का खुलासा नहीं किया है। पुलिस इन दिनों वीरेश से पूछताछ कर रामवृक्ष से जुड़े कथित सत्याग्रहियों का नेटवर्क ध्वस्त करने में लगी है।

बताते चलें कि, यूपी के मथुरा में सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाने पहुंची पुलिस टीम पर भीड़ ने हमला बोल दिया था। इस दौरान फायरिंग के साथ आगजनी भी की गई। इसमें एक एसपी और एक एसओ की मौत हो गई थी। वहीं, 23 पुलिसवाले घायल हो गए थे। वहीं, पुलिस की जवाबी फायरिंग में 22 उपद्रवियों की भी मौत हुई थी।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top