Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लालू ने बेटी मीसा के साथ जेठमलानी को संसद में भेजा

 Sabahat Vijeta |  2016-06-03 14:21:17.0

jethmalaniतहलका न्यूज़ ब्यूरो


पटना. बिहार से राज्यसभा में भी महागठबंधन ने अपना असर दिखा दिया है. उसके चारों उम्मीदवार राज्यसभा पहुँच गए हैं. जदयू कोटे से शरद यादव, आरसीपी सिंह, आरजेडी कोटे से लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी निर्विरोध राज्यसभा पहुँच गए. भाजपा के गोपाल नारायण सिंह को भी निर्विरोध राज्यसभा के लिए चुन लिया गया है.


राज्यसभा के अलावा बिहार में विधान परिषद के 7 सदस्य भी निर्विरोध चुन लिए गए हैं. महागठबंधन के उम्मीदवारों ने सोमवार को राज्यसभा के लिए नामांकन किया था. विधान परिषद के लिए महागठबंधन की तरफ से पांच उम्मीदवारों, और भाजपा की तरफ से दो उम्मीदवारों ने नामांकन किया था.


लालू राज्यसभा में अपनी पार्टी से अपनी पत्नी राबड़ी देवी को भेजना चाह रहे थे लेकिन उनके नाम पर राय न बन पाने पर उन्होंने अपनी डाक्टर बेटी मीसा भारती को राज्यसभा भेजने का फैसला किया था. मीसा भी सांसद बनने के मूड में काफी समय से थीं. उन्होंने 2014 में पाटलीपुत्र से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था मगर वह हार गई थीं हालांकि चुनाव में उन्होंने 3 लाख 40 हज़ार वोट हासिल कर भविष्य के प्रति अपनी मज़बूत दावेदारी पेश कर दी थी.


लालू के कोटे से राज्यसभा जाने वाले राम जेठमनाली पहले भाजपा से सांसद रह चुके हैं लेकिन अपने मुखर बयानों से भाजपा को नाराज़ कर देने वाले जेठमलानी ने इस बार राजद से संसद की राह पकड़ ली.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top