Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

झांसी, आगरा और खीरी के जिला आबकारी अधिकारी निलम्बित

 Sabahat Vijeta |  2016-03-22 17:23:11.0


  • मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में आबकारी विभाग की राजस्व प्राप्तियों की समीक्षा की गई

  • जनपद सीतापुर, आगरा, खीरी, मेरठ, कानपुर नगर, झांसी, जालौन, मैनपुरी, इलाहाबाद तथा सिद्धार्थ नगर के जिला आबकारी अधिकारियों के विरुद्ध खराब प्रदर्शन के कारण अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के भी निर्देश

  • स्थिति के अनुश्रवण के दृष्टिगत आबकारी विभाग के मुख्यालय इलाहाबाद में एक कन्ट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा


alok-2लखनऊ, 22 मार्च. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देशों के क्रम में आज यहां मुख्य सचिव आलोक रंजन की अध्यक्षता में आबकारी विभाग की राजस्व प्राप्तियों की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान वर्ष 2015-16 के लिए निर्धारित राजस्व लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व प्राप्तियों में कमी पाई गई। मुख्य सचिव ने निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व प्राप्ति सुनिश्चित करने में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।


यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि वास्तविक लक्ष्य के सापेक्ष खराब प्रदर्शन करने वाले जनपद सीतापुर, आगरा, खीरी, मेरठ, कानपुर नगर, झांसी, जालौन, मैनपुरी, इलाहाबाद तथा सिद्धार्थ नगर के जिला आबकारी अधिकारियों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं, जबकि जनपद झांसी, आगरा एवं खीरी के जिला आबकारी अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है।


इसके अलावा, झांसी, इलाहाबाद, कानपुर एवं आगरा प्रभारों के उप आबकारी आयुक्तों के विरुद्ध भी अनुशासनात्मक कार्रवाई किए जाने का निर्णय लिया गया है, जबकि लखनऊ प्रभार के उप आबकारी आयुक्त को तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरित कर दिया गया है। यही नहीं, जिन जनपदों में राजस्व लक्ष्य के सापेक्ष प्राप्ति खराब रही है, उन जनपदों के जिला आबकारी अधिकारियों के साथ-साथ आगरा जोन के संयुक्त आबकारी आयुक्त को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि दिए जाने का निर्णय लिया गया है।


राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि स्थिति के अनुश्रवण के दृष्टिगत आबकारी विभाग के मुख्यालय इलाहाबाद में एक कन्ट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा, जो दिन-प्रतिदिन राजस्व प्राप्ति में हुई प्रगति के सम्बन्ध में सूचनाएं संग्रहीत करेगा तथा संकलित सूचनाएं प्रतिदिन मुख्य सचिव एवं प्रमुख सचिव, आबकारी को उपलब्ध कराएगा।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top