Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

JNU विवाद: कन्हैया कुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई टली

 Tahlka News |  2016-02-23 08:26:51.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली, 23 फरवरी. देशद्रोह के मामले में फंसे जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के मामले में नरमी बरतने के संकेत देने वाली दिल्ली पुलिस ने इस मामले में हाईकोर्ट में अपना पक्ष जोरदार तरीके से रखने की तैयारी कर ली है। हाई कोर्ट में कन्हैया की जमानत पर मंगलवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन अब सुनवाई बुधवार को होगी।


सरकारी वकील पर भरोसा नहीं
दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग को पत्र लिखकर कहा है कि वे इस मामले में अपना वकील बदलना चाहते हैं। दिल्ली पुलिस कन्हैया के खिलाफ अदालत में जिरह के लिए एडिशनल सॉलिस्टिर जनरल तुषार मेहता को हाई कोर्ट में उतारना चाहती है। इसका सीधा मतलब यह है कि पुलिस को इस केस में पहले से नियुक्त सरकारी वकील पर भरोसा नहीं है।


पुलिस ने किया विरोध
दिल्ली पुलिस ने जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की जमानत अर्जी का विरोध किया है। दिल्ली हाई कोर्ट में दायर कन्हैया की याचिका पर दिल्ली पुलिस ने आपत्ति दर्ज कराई है। बता दें कि कन्हैया को जेएनयू में अफजल गुरु के समर्थन में हुए कार्यक्रम के दौरान देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पटियाला हाउस कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। जेएनयू छात्र संघ और वामपंथी छात्र संगठन कन्हैया की गिरफ्तारी के विरोध में लगातार प्रदर्शन और विरोध मार्च निकाल रहे हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top