Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जेएनयू विवाद: कन्हैया पर 10 हजार का जुर्माना, 3 साथी सेमेस्टर से बाहर

 Tahlka News |  2016-04-25 12:52:09.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली, 25 अप्रैल. जेएनयू प्रशासन ने छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया पर 10 हजार रुपए जुर्माना लगाने का फैसला सुनाया है। इसके साथ ही एक सेमेस्टर के लिए कन्हैया के साथी उमर खालिद, अनिर्बान और मुजीब को जेएनयू से बाहर कर दिया है। जेएनयू प्रशासन ने ये फैसला बीते 9 फरवरी की रात कैंपस में आयोजित किए गए कल्चरल प्रोग्राम को लेकर लिया है।

जेएनयू कैंपस में 9 फरवरी को आतंकी अफजल गुरु की बरसी पर आयोजित कार्यक्रम की जांच के लिए बनाई गई तीन सदस्यीय उच्चस्तरीय जांच कमेटी, जो बाद में पांच सदस्यीय कर दी गई थी, ने तीन विद्यार्थियों को निष्कासन/जुर्माने की सिफारिश की है जबकि दो छात्रों को हॉस्टल छोड़ने/जुर्माने के लिए कहा गया है। 14 विद्यार्थियों पर सिर्फ जुर्माना लगाने की सिफारिश की गई है। इसके अलावा जेएनयू के दो पूर्व छात्रों के कैंपस में घुसने पर रोक लगाई गई है।


सूत्रों के मुताबिक 9 फरवरी के कार्यक्रम के आयोजक उमर खालिद को एक सेमेस्टर के लिए निष्कासित और 20,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। मुजीब गट्टू को दो सेमेस्टर के लिए निष्कासित किया गया है। इसके अलावा अनिर्बान भट्टाचार्य को पहले 15 जुलाई तक और फिर 25 जुलाई से पांच वर्ष के लिए विश्वविद्यालय से निष्कासित किया गया है।

जेएनयू के छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर 10,000 रुपये, जनरल सेक्रेटरी रामा नागा पर 20,000 रुपये और संयुक्त सचिव सौरभ शर्मा पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष अशुतोष को एक साल तक हॉस्टल से बाहर करने और जुर्माने भरने की सिफारिश की गई है। इसके अलावा अन्य छात्रों पर 10 से 20 हजार रुपये के बीच जुर्माना लगाया गया है। इन छात्रों पर सांप्रदायिक नारे लगाने से लेकर यातायात को रोकने तक के आरोप लगाए गए थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top