Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जस्टिस मुर्तजा पहुंचे मथुरा कांड की जांच के लिए, गवाहों ने दर्ज कराए बयान

 Anurag Tiwari |  2016-06-25 13:50:09.0

[caption id="attachment_91482" align="alignnone" width="1024"]रामबृक्ष, वाराणसी, दशाश्वमेध घाट, मथुरा कांड, जवाहरबाग़ जवाहरबाग़ में अधिकारियों के साथ घटनास्थल का दौरा करते जस्टिस मुर्तजा[/caption]

तहलका न्यूज़ ब्यूरो  

मथुरा. शनिवार को जस्टिस इम्तियाज मुर्तजा बीती 2 जून को मथुरा में हुए जवाहर बाग़ काण्ड की न्यायिक जांच के लिए मथुरा पहुंचे । वे सदस्यीय जांच आयोग के अध्यक्ष है और वे यहां दो दिन तक रुकेंगे। मथुरा पहुँचने के बाद उन्होंने पहले जवाहर बाग़ का दौरा किया और उसके बाद  पीडब्लूडी गेस्ट हॉउस में इस घटना के संबंध में जुड़े हुए लोगों से जानकारी ली।


जवाहरबाग़ दौरे के बाद जस्टिस मुर्तजा ने बताया कि एडमिनिस्ट्रेशन की प्रजेंस में उन्होंने और उनके सेकेट्री ने सब देख लिया है समझ लिया है अब खाली एविडेंस कलेक्ट हो जाएंगे तो वे उनकी रिकॉर्डिंग शुरू कर देंगे।

[caption id="attachment_91483" align="alignnone" width="1024"]रामबृक्ष, वाराणसी, दशाश्वमेध घाट, मथुरा कांड, जवाहरबाग़ मथुरा पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में जस्टिस मुर्तजा[/caption]

वहीं गवाही देने पहुंचे जवाहरबाग़ संघर्ष समिति के अध्यक्ष जगदीश कौशिक ने कहा कि जवाहर बाग़ मथुरा के लिए पहेली बना हुआ था। उन्होंने आरोप लगाया कि जानबूझ कर शासन और प्रशासन आँख बन्द किये हुए था। उन्होंने अपनी गवाही के समर्थन में 14 दस्तावेज भी जांच आयोग को सौंपे है।

किसान नेता रामबाबू कटैलिया ने कहा कि जवाहर बाग़ में 50 से 60 पर्सेंट लोग गुंडे और असमाजिक तत्व थे और रामवृक्ष यादव समानांतर सरकार चला रहा था ।  जस्टिस इम्तियाज मुर्तजा रविवार को भी लोगों से मिलकर जवाहरबाग से सम्बंधित साक्ष्य जुटाएंगे और अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपेंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top