Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कन्हैया कुमार ने कहा- कश्मीर भारत का हिस्सा

 Tahlka News |  2016-03-18 15:04:34.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली, 18 मार्च. जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कैंपस में छात्रों के बीच भड़कते गुस्से पर अपनी बात रखी है। कन्हैया ने कहा कि हम कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा मानते हैं। इसलिए हम वहां की गैरबराबरी पर बात करेंगे।


हर तरह से देशविरोधी नारों के खिलाफ
जेएनयू में देशविरोधी नारेबाजी के आरोप में कन्हैया ने कहा कि हम फांसी के खिलाफ हैं। देश तोड़ने की बात या पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे से हम राजनैतिक और वैचारिक तौर पर खिलाफ हैं। हमारी मांग भूखमरी, बेरोजगारी और गरीबी से आजादी चाहते हैं। देशद्रोह के आरोप में जमानत पर रिहा कन्हैया ने कहा कि मेरे संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन या जेएनयूएसयू ने नारेबाजी का कभी समर्थन नहीं किया। मैं नहीं था, होता तो उसको रोकने की जिम्मेदारी निभाता।


नारा रोकने की जिम्मेदारी पहले सरकार की
कन्हैया ने कहा कि मौजूदा दौर में देश के लिए राजनैतिक तौर पर सही नारा 'जय नौजवान, जय किसान, जय संविधान' का नया नारा दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि नारा रोकने की जिम्मेदारी देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री की पहले है, मेरी बाद में। मेरे पास देशविरोधी नारे लगने की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं बिना तथ्यों के बात नहीं करता।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top