Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राहुल गाँधी से मिलने पहुंचे कन्हैया

 Tahlka News |  2016-03-22 06:31:16.0

rahul

तहलका न्यूज़ ब्यूरो


दिल्ली, 22 मार्च. देशद्रोह का मुकदमा झेल रहे जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार आज राहुल गांधी से मिलने पहुंचे हैं फिलहाल उनकी मुलाकात जारी है।


कन्हैया कुमार बिहार के बीहट में मसनदपुर टोला निवासी हैं और वे भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी की विचारधारा से जुड़े हैं। कन्हैया कुमार के दो भाई और एक बहन हैं। मां का नाम मीणा देवी और पिता का नाम जयशंकर सिंह है। बड़े भाई मणिकांत सिह प्राइवेट नौकरी करते हैं। छोटा भाई प्रिंस कुमार पीजी की पढ़ाई पूरी कर एमफिल कर रहा है। कन्हैया जेएनयू में पीएचडी कर रहे हैं।



कन्हैया ने प्राथमिक विद्यालय मसनदपुर में कक्षा चार तथा पांचवीं से आठवीं तक की पढ़ाई बीहट रतनपुर चौक स्थित सनराइज पब्लिक स्कूल से पूरी की। आरकेसी स्कूल बरौनी से आठवीं से दसवीं तक की पढ़ाई की। इंटर पटना से करने के बाद पढ़ने के लिए दिल्ली चला आया। दिल्ली में वह वामपंथी विचारधारा से जुड़ा और कुछ समय पूर्व ही एआईएसएफ के नेतृत्व में चुना लड़ा।


कन्हैया के पिता जयशंकर सिह व चाचा जयनंद सिह साथ रहते हैं। जयशंकर सिह किसान हैं तथा मीणा देवी आंगनबाड़ी केंद्र में सेविका पद पर कार्यरत हैं। किसी तरह परिवार चलता है। दो साल से जयशंकर बीमार हैं। वे लकवा ग्रस्त हैं।


देश के प्रतिष्ठित केंद्रीय विश्वविद्यालय जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में बीते दिनों छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के नेतृत्व में 'अफजल गुरु' की बरसी मनाई गई। इस अवसर पर छात्रों ने भारत विरोधी नारे लगाने के साथ अफजल गुरु और कश्मीर की आजादी के नारे भी लगाए।


 इस विवाद के चलते दिल्ली पुलिस ने जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को  गिरफ्तार कर लिया था। अब वह राहुल गांधी से मिलने पहुंचे हैं फिलहाल उनकी मुलाकात जारी है।


सूत्रों के मुताबिक ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि कन्हैया कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top