Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कानपुर टेस्ट : भारत जीत की ओर अग्रसर 

 Abhishek Tripathi |  2016-09-25 14:03:17.0

कानपुर टेस्ट


कानपुर. भारतीय क्रिकेट टीम ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक 93 रनों पर न्यूजीलैंड के चार विकेट झटक लिए हैं। इसके साथ भारत ने इस टेस्ट में जीत की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। भारत की ओर से तीनों विकेट रविचंद्रन अश्विन ने लिए। अब मेहमान टीम को जीत के लिए 341 रन बनाने हैं जबकि उसे सोमवार को मैच के पांचवें दिन भारतीय फिरकी गेंदबाजों का सामना करते हुए 90 ओवर खेलने हैं। चौथे दिन कीवी टीम ने 37 ओवरों का सामना किया।


चौथे दिन के दूसरे सत्र में भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 377 रनों पर घोषित करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 434 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने पहली पारी में 318 रन बनाए थे जबकि कीवी टीम की पहली पारी 262 रनों पर सिमट गई थी।

मेहमान टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। एक समय उसने तीन रनों पर ही अपने दो विकेट गंवा दिए थे। सबसे पहले मार्टिन गुप्टिल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। गुप्टिल को रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर उमेश यादव ने कैच आउट किया।

कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम ने 15 गेंदों पर केवल दो रन बनाए और अश्विन की गेंद पर आउट हो गए।

लाथम के आउट होने के बाद टीम की पारी संभालने आए कप्तान केन विलियमसन भी केवल 25 रन ही बना पाए थे कि उन्हें अश्विन ने पगबाधा आउट पर पवेलियन भेज दिया। विलियमसन ने 59 गेंदों पर तीन चौके लगाए। रॉस टेलर भी 17 रनों के निजी स्कोर पर रन आउट हुए। उन्होंने 36 गेंदों पर दो चौके लगाए।

टेलर के पवेलियन लौटने के बाद कीवी टीम को ल्यूक रोंची (नाबाद 38) ने संभाला। उन्होंने 58 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया।

रोंची ने पांचवें विकेट के लिए मिशेल सेंटनर के साथ 37 रनों की साझेदारी की और टीम का स्कोर 93 पहुंचाया। सेंटनर ने 50 गेंदों में आठ रनों का योगदान दिया।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top