Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कश्मीर में सेना के काफिले पर आतंकियों ने किया हमला, तीन जवान शहीद

 Sabahat Vijeta |  2016-12-17 11:49:18.0

panpor
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


जम्मू-कश्मीर. जम्मू- कश्मीर के पंपोर इलाके में आतंकियों ने सेना के काफिले पर घात लगाकर हमला किया. इस हमले में सेना के तीन जवान शहीद हो गये हैं. दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर से गुजर रहे सेना के काफिले पर आतंकियों ने घात लगाकर फायरिंग की. सेना के काफिले पर हमला करने के बाद आतंकी फरार हो गये.


पंपोर में नेशनल हाइवे से गुज़र रहे सेना के काफिले पर आतंकियों ने पूरी तैयारी के साथ सेना के काफिले पर फायरिंग की. घटना के बाद सेना ने इस पूरे इलाके को घेर लिया है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आतंकियों से सबसे पहले सैनिकों को लेकर जा रही बस के ड्राइवर को निशाना बनाया. जांबाज़ ड्राइवर ने गोली लगने के बाद भी स्टेयरिंग से अपना संतुलन नहीं खोया. उसने सैनिकों को सुरक्षित निकाल ले जाने की कोशिश की लेकिन आतंकियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर तीन जवानों की जान ले ली.


हमले की जानकारी मिलने के बाद से ही सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के शीर्ष अधिकारी मौके पर पहुंच गये. सेना के जवानों ने पूरे इलाके को घेर कर गहन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. सर्च आपरेशन के बाद सेना को आतंकियों की मोटर सायकिल बरामद हो गयी है. सेना आसपास के घरों में सर्च आपरेशन चला रही है. सेना का मानना है कि हमले के बाद आतंकी ज्यादा दूर नहीं गये हैं.


पंपोर को काफी संवेदनशील माना जाता है. यहाँ पर आतंकियों का यह पहला हमला नहीं है. इससे पहले अक्टूबर के महीने में पंपोर में ही आतंकियों द्वारा ईडीआई की बिल्डिंग पर हमला किया था. यहाँ पर आतंकियों की सेना के साथ तीन दिनों तक मुठभेड़ चली थी और इसमें दो आतंकी मुठभेड़ में मारे गये थे.


इस हमले के बाद 20 फरवरी को आतंकियों ने पंपोर में इसी बिल्डिंग को फिर निशाना बनाया. इस बार भी आतंकी पूरी तैयारी से आये थे और 48 घंटे तक चली मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गये थे लेकिन तब दो सैन्य अफसर और तीन जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. इस मुठभेड़ के दौरान संस्थान के एक कर्मचारी की भी मौत हो गई थी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top